मालदा में नेशनल हाईवे पर दिखता बाजार जैसा नज़ारा

  • अवैध कब्ज़ा कर सड़क किनारे लगाई जाती हैं दुकानें, स्थानीय निवासियों में देखी जा रही है नाराजगी

Kolkata Hindi News, कोलकाता/मालदा। 34 नंबर नेशनल हाईवे को जिस प्रकार से कब्जा कर दुकानें लगई जाती है, प्रथम दृष्टया में किसी को भी देखकर यह समझ में नहीं आएगा कि यह नेशनल हाईवे है या बाजार। अप्रत्याशित रूप से, मालदा के इंग्लिश बाजार शहर के रथबाड़ी से लेकर रामकृष्णपल्ली तक लगभग एक किलोमीटर तक राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 34 के दोनों तरफ कब्जा कर दुकानें लगाई जा रही हैं।

साथी ही अवैध पार्किंग का धंधा भी  खुलेआम चल रहा है। सड़क के फुटपाथ पर अवैध कब्जा के परिणामस्वरूप यातायात जाम के अलावा कभी-कभी दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं। आम लोग इस संबंध में इंग्लिश बाज़ार नगर पालिका और प्रशासन की भूमिका को लेकर कई बार असंतोष व्यक्त कर चुके है। मगर कोई सुनवाई हो रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या पर सुबह से लेकर रात तक सब्जी, फल, फूल आदि की बिक्री हो रही है।

वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय राजमार्ग पर खुलेआम विभिन्न प्रकार के वाहनों की अवैध पार्किंग विकसित हो गयी है. सब कुछ देखने-सुनने के बाद भी नगर पालिका और प्रशासन कोई सुध क्यों नहीं ले रहा है, इसे लेकर विभिन्न हलकों में सवाल उठने लगे हैं। चार लेन वाली राष्ट्रीय सड़क पर हमेशा भीड़ रहती है।

सुबह से लेकर रात तक वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। इस इलाके में इंग्लिश बाजार और रथबाड़ी जैसे इलाके  है  लेकिन इसके बावजूद नगर पालिका के तरफ से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस संबंध में मालदा मर्चेंट चैंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव उत्तम बसाक ने कहा कि खुदरा विक्रेता कारोबार करें तो कोई दिक्कत नहीं है. लेकिन यह भी देखना होगा कि आम आदमी को किसी तरह की परेशानी न हो।

https://kolkatahindinews.com/demo/indian-navy-deployed-3-warships-in-arabian-sea/

नेशनल हाईवे पर कब्जा करने की शिकायत मैंने सुनी है लेकिन मैं सभी से कहूंगा कि ऐसा करने से बचे, ताकि लोगों को परेशानी न हो।’ इंग्लिश बाजार नगर परिषद के पार्षद अमलान भादुड़ी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर कब्जा कर अवैध पार्किंग और बाजार लगाना बिल्कुल भी सही नहीं है. हम चाहते हैं कि पुलिस और प्रशासन इस मामले को गंभीरता से देखे।

इंग्लिश बाजार नगर निगम की उपाध्यक्ष सुमाला अग्रवाला ने कहा कि पूरे मामले पर प्रशासन से चर्चा कर आवश्यक पहल की जायेगी. जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध कब्ज़ा करना कतई उचित नहीं है। अवैध पार्किंग और अतिक्रमण के खिलाफ नगर पालिका, पुलिस और प्रशासन बातचीत कर आवशयक करवाई की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

1 thoughts on “मालदा में नेशनल हाईवे पर दिखता बाजार जैसा नज़ारा

  1. Pingback: बंगाल में कम हुई ठंड, पारा चढ़ा - kolkatahindinews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *