मणिपुर || राहुल गांधी को रोके जाने के बाद पुलिस से भिड़े स्थानीय लोग, चले आंसू गैस के गोले

इम्फाल। मणिपुर के बिष्णुपुर इलाके में राहुल गांधी का काफ़िला रोके जाने के बाद पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच झड़प होने की ख़बरें आ रही हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई ने मौके की कई तस्वीरें साझा की हैं जिनमें एक ओर पुलिस की बैरिकेडिंग और दूसरी ओर आम महिलाएं और पुरुष नज़र आ रहे हैं। पीटीआई के मुताबिक़, स्थानीय लोगों के साथ झड़प के बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया है।

मणिपुर कांग्रेस के अध्यक्ष के मेघचंद्र ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा है कि ‘लोग राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए सड़कों पर खड़े हैं लेकिन बिष्णुपुर एसपी, एएसपी, एडीएम और दूसरे पुलिस अधिकारी सड़कों को रोक रहे हैं। मैंने सुना है कि मणिपुर के मुख्यमंत्री की ओर से मिले आदेश के तहत सड़कों को रोका जा रहा है। वे इसका राजनीतिकरण कर रहे हैं। वे सिर्फ़ ये कह रहे हैं कि क़ानून व्यवस्था ठीक नहीं है और हमें आगे बढ़ने से रोक रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा है कि ये राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा का विस्तार है। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी मणिपुर में अपनी भारत जोड़ो यात्रा को जारी रखने के लिए पहुंचे हैं लेकिन उन्हें रोक दिया गया। वहीं, विष्णुपुर की क़ानून व्यवस्था पर स्थानीय पुलिस अधीक्षक हेसनाम बलराम सिंह ने कहा है कि ‘क़ानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए हमने उन्हें आगे नहीं जाने दिया है और चूड़ाचांदपुर तक हेलीकॉप्टर के ज़रिए पहुंचने की सलाह दी है। राहुल गांधी जिस हाईवे से होकर गुज़रने वाले हैं, वहां ग्रेनेड हमला होने की संभावना है। उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही हमने उन्हें आगे जाने की इजाज़त नहीं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *