मानिकपाड़ा || बल्ला विद्यापीठ स्वर्ण जयंती समारोह व पूर्व पुनर्मिलन महोत्सव सम्पन्न

Kolkata Hindi News, तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : झाड़ग्राम जिलान्तर्गत मानिकपाड़ा स्थित बल्ला विद्यापीठ स्वर्ण जयंती समारोह एवं पूर्व पुनर्मिलन महोत्सव उल्लासपूर्ण में संपन्न हुआ। इस अवसर की पहली सुबह रंगारंग जुलूस ने स्कूल से सटे क्षेत्र की परिक्रमा की। झंडे फहराकर, दीप जलाकर और साधु-संतों की मूर्तियों पर माल्यार्पण करके उत्सव की शुरुआत हुई।  इस अवसर पर विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाध्यापक पलाश चंद एवं अन्य शिक्षकों ने सभी का स्वागत किया।

इस तीन दिवसीय महोत्सव में झाड़ग्राम रामकृष्ण मिशन के संयुक्त सचिव स्वामी अलकेसानंदजी महाराज, जिला विद्यालय निरीक्षक शक्तिभूषण चट्टोपाध्याय, जिला प्राथमिक शिक्षा परिषद के अध्यक्ष जयदीप होता, मानिकपाड़ा चक्र के अवर विद्यालय निरीक्षक अलका शीट, स्कूल के अध्यक्ष सुबल चंद्र डे और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

विद्यालय के शिक्षक शुभंकर आचार्य के संपादन में स्वर्ण जयंती स्मृति पत्रिका “प्रत्या” का प्रकाशन हुआ। इस अवसर पर दूसरे दिन दोपहर में अंतर विद्यालय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके अलावा, क्षेत्र के आठ स्कूलों के चालीस छात्रों ने इस ऑडियो विजुअल क्विज़ में भाग लिया।

दो घंटे की रोमांचक क्विज और कड़े संघर्ष के बाद मानिकपाड़ा हाई स्कूल ने पहला स्थान हासिल किया। मानिकपाड़ा विवेकानंद विद्यापीठ और खालशिउली हाई स्कूल क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। मेदिनीपुर क्विज सेंटर की ओर से इस क्विज का संचालन संस्था के अध्यक्ष डॉ. रिंकू चक्रवर्ती, क्विज मास्टर अरिंदम दास एवं शांतनु घोष द्वारा सुचारू रूप से किया गया।

विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाध्यापक पलाश चंद सहित सभी शिक्षकों ने क्विज के प्रसार में क्विज सेंटर की भूमिका की सराहना की। तीन दिवसीय कार्यक्रम के सुचारु रूप से संपन्न होने पर विद्यालय की ओर से कार्यवाहक प्रधानाध्यापक पलाश चंद एवं अध्यक्ष सुबल चंद्र डे ने कार्यक्रम से जुड़े सभी लोगों एवं विद्यालय के शुभचिंतकों के प्रति आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *