सिख स्कूल कमेटी की पगड़ी बांधो प्रतियोगिता में मनदीप सिंह बने विजेता

  • 11 प्रतिभागी हुए शामिल, सभी को दिया गया सांत्वना पुरस्कार

Kolkata Hindi News,, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिले के खड़गपुर शहर अंतर्गत गेट बाजार रावण मैदान स्थित गुरु तेग बहादुर खालसा पब्लिक स्कूल में रविवार को युवाओं व बच्चों के लिए पगड़ी बांधो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। खालसा पंथ के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में सिख स्कूल कमेटी चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता के आयोजन का उद्देश्य युवाओं में अपनी सभ्यता व संस्कृति के प्रति जागरूकता पैदा करना है।

प्रतियोगिता में कुल 11 प्रतिभागी शामिल हुए। सभी ने आइने के सामने अपनी पगड़ी को खूबसूरती से बांधा। निर्णायक मंडली ने सभी प्रतिभागियों की पगड़ी बांधने की कला का बारीकी से निरीक्षण करते हुए मनदीप सिंह को प्रथम, यश सिंह को द्वितीय व अमन सिंह को तृतीय पुरस्कार के रूप में स्मृति चिह्न व प्रमाण पत्र प्रदान किया।

Mandeep Singh became the winner in the turban tying competition of Sikh School Committee.

इसके साथ ही सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार के तौर पर प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया। आयोजक मंडली के पदाधिकारियों ने कहा कि विद्यालय परिसर में प्रत्येक रविवार को सुबह आठ बजे से गुरुमुखी, कीर्तन व पगड़ी बांधने की कला सिखाई जाती है। इसके साथ ही लंगर का भी आयोजन हाेता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *