सोनिया संग डिनर में आमंत्रण के बावजूद हाजिर नहीं होंगी ममता

कोलकाता। आगामी सोमवार को बेंगलुरु में सोनिया गांधी की ओर से रात्रि भोज में देश के प्रमुख विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया गया है। इसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी आमंत्रित हैं। कांग्रेस सूत्रों ने बताया है कि पार्टी अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने फोन करके मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इस रात्रिभोज में आने को कहा है। लेकिन तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने बताया है कि ममता इसमें शामिल नहीं होंगी। इसकी राजनीतिक वजह चाहे जो हों लेकिन ममता ने बताया है कि उनके पैर में चोट लगने के बाद डॉक्टरों ने कम से कम एक महीने तक आराम करने को कहा है।

एसएसकेएम अस्पताल में उनके घुटने का मिनी ऑपरेशन हुआ है और ऐसे में अगर वह अधिक चलेंगी-फिरेंगी तो स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर पड़ेगा। हालांकि इस बारे में अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है कि ममता ने साफ तौर पर इनकार किया है या नहीं। तृणमूल कांग्रेस के अंदर खाने सूत्रों ने बताया है कि मुख्यमंत्री का इसमें जाने का मन नहीं है।

बावजूद इसके अगर वह जाएंगी भी तो बहुत अधिक चल फिर नहीं पाएंगी। 17 जुलाई यानी कि सोमवार को सुबह के समय ममता बनर्जी इस बारे में निर्णय लेंगी कि उन्हें रात्रि भोज में शामिल होना है या नहीं। वैसे सूत्रों ने बताया है कि ममता की मर्जी इसमें जाने की है लेकिन जिस तरह से बंगाल में पंचायत चुनाव को केंद्र कर राज्य भर में हुई हिंसा में जगह-जगह तृणमूल कार्यकर्ताओं को मारने पीटने और मौत के घाट उतारने का आरोप कांग्रेस तथा सहयोगी दलों पर लगा है।

उसके बाद से वह पार्टी से बेहद खफा हैं। इसके अलावा लोकसभा में कांग्रेस के नेता और प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी भी उन पर सबसे तीखा हमला बोलते हैं। ममता ने पंचायत चुनाव मतगणना वाले दिन ही कह दिया था कि कांग्रेस बंगाल में हमें नुकसान पहुंचाए और देश में हमारा साथ अपेक्षित करे, यह संभव नहीं होगा। ऐसे में सोमवार को यह देखने वाली बात होगी कि ममता सोनिया के रात्रिभोज में शामिल होती हैं या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *