ममता सरकार पर 100 दिन रोजगार में घोटाले का आरोप

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार इन दिनों लगातार एक न एक घोटाले में फंसती नजर आ रही है। चाहे वो टेट शिक्षक भर्ती घोटाला या फिर कोयला तस्करी घोटाला। इनके अलावा गौ तस्करी, पानी घोटाले सहित घोटाले के कई मामले सामने आएं हैं, जिनकी सुनवाई चल रही है। ऐसे में अब राज्य में 100 दिनों के काम में धांधली के आरोप में आया है। इस लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की है।

अधिकारी ने 100 दिनों के काम में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच और कैग ऑडिट कराने की मांग की। विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु ने कहा कि बंगाल में आबादी से ज्यादा जॉब कार्ड हैं। इसके साथ ही शुभेंदु ने आरोप लगाया कि सरकार ने लोगों को रोजगार देने में हेरा फेरी के साथ आंकड़ों में भी हेराफेरी की है। शुभेंदु ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ में मामला दायर किया है।

बता दें कि पहले ही शिक्षक भर्ती मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। सीबीआई ने जांच में शिक्षा विभाग के कई पूर्व अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने 100 दिन काम को लेकर याचिका दायर करने के कई कारण बताए हैं। शुभेंदु का आरोप है कि राज्य में चोरी होगी और केंद्र सरकार पैसे देगी। मैं ऐसा नहीं होने दूंगा। पैसे कैसे चोरी हुए इसकी जानकारी मैंने दी। उधर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही कई बार केंद्र सरकार पर पैसे नहीं देने का आरोप लगा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *