ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम का ऐलान

जोहान्सबर्ग। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में शुरू होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका ने 16 सदस्यीय टेस्ट टीम का ऐलान किया। युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी ने टीम में पहली बार अपनी जगह बनाई है। उनके अलावा, बल्लेबाज थ्यूनिस डी ब्रुइन को 2019 के बाद पहली बार टीम के साथ जोड़ा गया है, जबकि हेनरिक क्लासेन को शामिल किया गया है। रॉस्सी वान डेर डूसन, चोट से ठीक होकर टीम में वापसी कर रहे हैं, जो टी20 विश्व कप से बाहर थे।

तेम्बा बावुमा के रूप में वापस आ गए हैं, जो कोहनी की चोट के कारण इंग्लैंड के पूरे दौरे से चूक गए थे। चयनकर्ताओं के राष्ट्रीय संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने कहा, चोट के बाद हमारे उपकप्तान तेम्बा के लिए एक स्वागत योग्य वापसी है और हम इंग्लैंड में चोट के बाद रॉस्सी को वापस पाकर खुश हैं। मैं विशेष रूप से अपने तेज आक्रमण को लेकर उत्साहित हूं, जिनके प्रदर्शन पर हमें कोई संदेह नहीं है।”

टीम 1 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी और अपनी तैयारी के हिस्से के रूप में, डीन एल्गर की टीम ब्रिस्बेन के मैदान पर एक अनौपचारिक चार दिवसीय मैच खेलेगी। 17 से 21 दिसंबर तक गाबा में पहले टेस्ट के बाद, दक्षिण अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रमश: 26 से 30 दिसंबर और 4 से 8 जनवरी को एमसीजी, मेलबर्न और एससीजी, सिडनी में दूसरे और तीसरे टेस्ट में भिड़ेगी।

दक्षिण अफ्रीका टीम: डीन एल्गर (कप्तान), तेम्बा बावुमा, गेराल्ड कोएत्जी, थ्यूनिस डी ब्रुइन सरेल इरवी, साइमन हार्मर, मार्को जानसेन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, कगिसो रबाडा, ग्लेनटन स्टुउरमैन, रॉस्सी वैन डेर डूसन, काइल वेरेने (विकेटकीपर) और खाया जोंडो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *