G20 शिखर सम्मेलन के रात्रि भोज में शामिल होंगी ममता बनर्जी

कोलकाता: जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने वाले राष्ट्रपतियों के लिए आयोजित रात्रि भोज में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया गया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से आयोजित भोज में बांग्लादेश की राष्ट्रपति शेख हसीना भी शामिल होंगी। राज्य सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि ममता बनर्जी की मुलाकात इस रात्रि भोज में शेख हसीना से होगी। नौ सितंबर को यह रात्रि भोज होनी है।

इस बैठक में शामिल होने के लिए शेख हसीना ने पहले ही अपनी सहमति दे दी है। इससे अलावा 13 सितम्बर को आईएनडीआई गठबंधन की बैठक भी होनी है। इसमें भी ममता को शामिल होना है। यहां विपक्षी नेताओं के संग ममता की मुलाकात होगी। उसके पहले दिल्ली में हसीना संग ममता की बैठक पर भी निगाहें टिकी हैं।

वैसे शेख हसीना के साथ ममता बनर्जी की मुलाकात का कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है लेकिन दोनों के बीच तालमेल इतना बेहतर है कि वे अलग से मुलाकात के लिए समय निकाल ही लेती हैं। खास बात यह है कि पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के बीच कावेरी नदी जल समझौता को लेकर लंबे समय से सहमति नहीं बन पा रही है। ऐसे में दोनों के बीच क्या कुछ बात होगी इस पर निगाहें टिकी हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *