तमिलनाडु हादसे पर ममता बनर्जी ने रेलवे पर उठाए सवाल

कोलकाता। मिजोरम के बाद तमिलनाडु के मदुरै में भी भीषण हादसे में एक ट्रेन में आग लगने की वजह से नौ लोगों की मौत और कई अन्य लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की घटना को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेलवे पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने शनिवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर लिखा है, “रेलवे में एक और विनाशकारी घटना, इस बार आज मदुरै (तमिलनाडु) में हुई, जिसमें एक ट्रेन में भीषण आग लग गई और कम से कम नौ दुखद मौतें हुईं। कम से कम 20 गंभीर रूप से घायल हुए!

मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करती हूं और घायलों के लिए प्रार्थना करती हूं। उम्मीद करती हूं कि जांच कर जल्द ही जिम्मेदारियां तय की जाएंगी।क्या मैं रेलवे अधिकारियों से सुरक्षा और मानव जीवन के प्रति अधिक सतर्क और कम संवेदनहीन होने का आग्रह कर सकती हूं?” उल्लेखनीय है कि मिजोरम में इसी तरह से निर्माणाधिन रेलवे ब्रिज धराशाई होने की वजह से 23 मजदूरों की मौत हो गई थी।

उनमें से अधिकतर पश्चिम बंगाल के मालदा के रहने वाले थे। हालांकि इसे लेकर बंगाल सरकार पर बेरोजगारी नियंत्रण में विफलता का आरोप लगा था और राज्य के लोगों के बाहर जाकर काम करने को लेकर ममता की किरकिरी हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *