छात्रों की स्कॉलरशिप बंद करने पर ममता ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछड़ी जातियों और अल्पसंख्यक समुदायों के छात्रों के लिए छात्रवृत्ति बंद करने के केंद्र सरकार के कदम की गुरुवार को आलोचना की है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार उन छात्रों को हर तरह से सहायता प्रदान करेगी।  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘मेधाश्री’ छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ करते हुए कहा कि पिछड़े और अल्पसंख्यक समुदायों के छात्र 800 रुपये के अनुदान के हकदार होंगे, उन्होंने कहा कि उनकी सरकार उनके हितों की रक्षा के लिए अपनी ओर से कुछ करेगी।

सीएम ममता बनर्जी ने एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान कहा, “केंद्र सरकार ने ओबीसी और अन्य अल्पसंख्यकों के छात्रों के लिए छात्रवृत्ति बंद कर दी है। लेकिन चिंता न करें। हम उन्हें समान अनुदान देंगे। टीएमसी सुप्रीमो ने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों के बीच विभाजन पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है, और लोगों से उन पर ध्यान न देने का आग्रह भी किया है। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वे (भाजपा) लोगों के बीच विभाजन पैदा करने के लिए जो कुछ भी कह रहे हैं, उस पर ध्यान न दें।

बनर्जी ने कहा, हम एक एकीकृत समाज की ओर देखना चाहते हैं। उन्होंने 100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना, आवास योजना आदि का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि वे हमें डरा देंगे लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है। ममता ने यह भी कहा कि केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा के लिए सेंट्रल टीम भेज रही है। आखिर यह पश्चिम बंगाल के साथ ही क्यों हो रहा है? देश के दूसरे राज्यों में कोई केंद्रीय टीम क्यों नहीं जाती? सबकुछ हमें परेशान करने के लिए किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *