लोकसभा चुनाव से पहले ममता सरकार ने खोला सौगातों का पिटारा

Kolkata Hindi News, सिलीगुड़ीः लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सिलीगुड़ी के फुलबाड़ी इलाके में उत्तर बंगाल शाखा सचिवालय उत्तरकन्या से सटे इलाके में सामाजिक परियोजनाओं और सुविधाएं प्रदान करने सरकारी कार्यक्रम में शामिल हुईं। जहां, मुख्यमंत्री ने चाय बागान श्रमिकों के लिए एक के बाद एक परियोजनाओं की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने जलपाईगुड़ी जिले के 12 चाय बागानों के 5 हजार 33 लोगों और अलीपुरद्वार जिले के 8 चाय बागानों के 7 हजार 44 लोगों को पट्टा प्रदान किया। कुल मिलाकर राज्य सरकार ने 2 लाख 26 हजार आवासीय पट्टा, 1 लाख 58 हजार कृषि पट्टा, 50 हजार चाय बागान पट्टे दिये हैं।

इसके अलावा दार्जिलिंग, कार्शियांग, कलिम्पोंग और मिरीक में चाय बागान श्रमिकों को पट्टा देने के लिए सर्वेक्षण कार्य भी शुरू कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने जीटीए प्रमुख अनित थापा को इस मामले पर भूमि एवं भूमि सुधार विभाग के सचिव से चर्चा करने का निर्देश दिया है।

राज्य सरकार चाय बागान श्रमिकों को पट्टा प्रदान करने के लिए 14 जिलों में 35 चाय बागानों की भूमि का अधिग्रहण करेगी। साथ ही मुख्यमंत्री ने मेयर गौतम देव को सिलीगुड़ी नगर निगम के अंतर्गत 250 शरणार्थी कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को “उतरन” आवास योजना के तहत पट्टा देने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि बक्सा जंगल में रहने वाले 203 परिवारों को वनछाया परियोजना के तहत लाया गया है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अलावा मंत्री अरूप विश्वास, बुलुचिक बड़ाईक, सबीना यास्मीन, सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव, सचिव वीपी गोपालिका और अन्य उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *