Mamata Banerjee

बंगाल में निवेश की कमी के लिए ममता ने केंद्र को ठहराया जिम्मेवार, एजेंसियों के दुरुपयोग का लगाया आरोप

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में दो दिवसीय व्यापार शिखर सम्मेलन के समापन के मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए निवेश की कमी के लिए अजीबोगरीब तर्क दिया है। ममता ने कहा है कि देश के शीर्ष उद्योगपतियों समेत बड़ा निवेश विदेश जा रहा है। इसकी वजह है कि केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर उद्योगपतियों की गर्दन दवाई जा रही है।

उन्हें हमेशा डर के साए में रहना पड़ रहा है। खास बात ये है कि ममता जब यह बात कर रही थीं तब दुनिया भर के 28 देशों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर अतिरिक्त टैक्स वसूलने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार तो कर लेगी लेकिन वर्तमान सरकार अतिरिक्त कर वसूल रही है।

उन्होंने कहा कि जीएसटी में राज्यों का जो बकाया है उसका भुगतान नहीं हो रहा। उन्होंने इस बात का भी आरोप लगाया कि जो गैर भाजपा शासित राज्यों का भुगतान नहीं हो रहा जबकि भाजपा शासित राज्यों को उनका हिस्सा मिल रहा है। उन्होंने कहा कि देश के उद्योगपति विदेश में निवेश करने को मजबूर हो रहे हैं क्योंकि उन्हें यहां केंद्रीय एजेंसी का डर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *