महीने के अंत तक त्रिपुरा का दौरा कर सकती हैं ममता बनर्जी

कोलकाता। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी महीने के अंत तक त्रिपुरा का दौरा कर सकती हैं। तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी, जो मुख्यमंत्री के भतीजे भी हैं, के भी यात्रा में उनके साथ जाने की संभावना है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि दोनों आने वाले त्रिपुरा और मेघालय चुनावों में पार्टी की संभावनाओं को लेकर उत्साहित हैं। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, पहले से ही अभिषेक बनर्जी 17 जनवरी से मेघालय के दो दिवसीय दौरे पर जाने वाले हैं और मुख्यमंत्री के भी उनके साथ वहां जाने की उम्मीद है।

अब महीने के अंत तक मुख्यमंत्री और महासचिव के त्रिपुरा दौरे और वहां कुछ प्रचार रैलियों की योजना बनाई जा रही है। दिसंबर 2022 में दोनों बनर्जी शिलांग के दो दिवसीय दौरे पर थे। उस यात्रा के दौरान, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने मेघालय में पार्टी के सत्ता में आने पर प्रत्येक महिला को 1,000 रुपये प्रति माह की आय की गारंटी देने का वादा करते हुए महिला सशक्तिकरण के लिए मेघालय वित्तीय समावेशन शुरू करने का वादा किया था।

इस अवसर पर, बनर्जी ने मेघालय में भाजपा-नेशनल पीपुल्स पार्टी गठबंधन सरकार के खिलाफ भी तीखा हमला किया और आरोप लगाया कि इसे गुवाहाटी और नई दिल्ली से चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा, भाजपा मेघालय में डबल इंजन आपदा चला रही है। त्रिपुरा में तृणमूल को चुनौती का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि वहां कांग्रेस-वाममोर्चा गठबंधन की संभावना बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *