नारेबाजी से नाराज हुईं ममता बनर्जी, मंच पर बैठने से किया इनकार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार को नाराज दिखाई दीं। उन्होंने हावड़ा स्टेशन पर मंच पर बैठने से इनकार कर दिया। यहां से न्यू जलपाईगुड़ी के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई जानी थी। बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन पर आई भीड़ में से कुछ लोगों ने जोरदार नारेबाजी की। कार्यक्रम शुरू होने पर जैसे ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हावड़ा स्टेशन कार्यक्रम स्थल पर पहुंची भाजपा कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के नारे लगाना शुरू कर दिया।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने की काफी कोशिश की, सांसद सुभाष सरकार ने भी लोगों से शांत रहने की अपील की लेकिन वे नहीं रुके। घटना से नाराज मुख्यमंत्री कार्यक्रम मंच पर चढ़ने से इंकार कर दिया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कई आग्रह के बावजूद उस दिन मंच पर आने को राजी नहीं हुईं। वह मंच की निचली सीट पर जाकर बैठ गयी।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने ममता बनर्जी को शांत करने का प्रयास किया। हालांकि, ममता ने मंच नहीं जाने का फैसला किया और मंच के सामने कुर्सी पर बैठ गईं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हावड़ा और पूर्वोत्तर के प्रवेश द्वार न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को डिजिटल माध्यम से हरी झंडी दिखाई।

ममता बोलीं- आपकी मां, हमारी मां…

कार्यक्रम में शामिल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी की मां के निधन पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि यह दिन आपके लिए तकलीफ भरा है। आपकी मां यानी हमारी भी मां। ईश्वर आपको शक्ति दें कि आप अपना काम जारी रख सकें। मेरा अनुरोध है कि आप कुछ समय आराम भी करें। कार्यक्रम में शामिल हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से कहा- माननीय प्रधानमंत्री जी, मैं आपकी आभारी हूं कि आपको यहां आना था, लेकिन अपनी माताजी के निधन के चलते आप नहीं आ पाए, फिर भी आप वर्चुअल तरीके से इस कार्यक्रम से जुड़े। पश्चिम बंगाल के सभी लोगों की तरफ से मैं आपको धन्यवाद देना चाहूंगी कि आपने वंदे भारत ट्रेन यहां लॉन्च की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *