ममता बनर्जी ने आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन में बढ़ोतरी की घोषणा की

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को घोषणा की कि उनकी सरकार लोकसभा चुनाव से पहले आशा (मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता) और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन में बढ़ोतरी करेगी। बनर्जी ने फेसबुक पर पोस्ट की गई एक वीडियो में कहा कि आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का वेतन 750 रुपये प्रतिमाह बढ़ाया जाएगा।

अभी उन्हें प्रतिमाह 8,250 रुपये वेतन मिलता है, लेकिन वेतन में 750 रुपये की मासिक बढ़ोतरी के बाद यह राशि 9,000 रुपये हो जाएगी। बनर्जी ने कहा कि आंगनवाड़ी सहायिकाओं के वेतन में भी 500 रुपये की मासिक बढ़ोतरी की जाएगी।

फिलहाल आंगनवाड़ी सहायिकाओं को प्रतिमाह 6,000 रुपये वेतन मिलता है, लेकिन अब वेतन में 500 रुपये की मासिक बढ़ोतरी होने पर यह राशि प्रतिमाह 6,500 रुपये हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वेतन में बढ़ोतरी एक अप्रैल से प्रभावी होगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। इसी बीच ममता ने आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन में बढ़ोतरी की घोषणा की है। वहीं, प्रधानमंत्री अपनी यात्रा के दौरान मेट्रो परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *