मालदा : बैठक से मालदा में 123 परियोजनाओं के मुख्यमंत्री ने किये लोकार्पण

हादसे में मृत व मेजोरम में मृत प्रवासी मजदूरों के परिवारों को 2-2 लाख का दिया अनुदान

मालदा। केंद्र हमारे हिस्से के पैसे से राजनीति कर रहा है, मैं दावे के साथ पूछती हूं कि कितनी केंद्रीय टीमें बिहार या उत्तर प्रदेश गई हैं। लेकिन केंद्रीय टीम को लगातार बंगाल भेजा जा रहा है। मालदा में प्रशासनिक बैठक करने पहुंची राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, हमारा पैसा हमें नहीं दिया जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा राज्य से वसूले जाने वाले धन का चालीस प्रतिशत के हम हकदार हैं। लेकिन वह हमे नहीं दिया जाता है। इतना ही नहीं केंद्र सरकार जनकल्याण के कार्य नहीं कर रही है। अल्पसंख्यकों को छात्रवृत्ति देना भी बंद कर दिया है। लेकिन राज्य सरकार ने अब तक एक करोड़ 20 लाख बच्चों को छात्रवृत्ति देने की व्यवस्था की है।

राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे हेलीकॉप्टर से मालदा के गजोल कॉलेज मैदान से सटे इलाके में पहुंचीं। वहां मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक बैठक में हितग्राहियों को प्रमाण पत्र देने की व्यवस्था की। साथ ही मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में आने के दौरान सोमवार रात सरकारी बस दुर्घटना में मृत ओल्ड मालदा की दो महिलाओं के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि और दो लोगों को नौकरी देने की भी मुख्यमंत्री ने घोषणा की है। इसके अलावा मिजोरम में काम करते समय हुए हादसे में मालदा के 3 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी। इनका घर हबीबपुर में है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रशासनिक बैठक से तीनों श्रमिकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये का चेक प्रदान किया। इस दौरान मुख्यमंत्री के निर्देश पर राज्य के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने मालदा मेडिकल कॉलेज में सरकारी बस हादसे में घायलों से मुलाकात की. उधर, कोलकाता के मेयर फिरहाद हाकीम ने ओल्ड मालदा थाने के मंगलबाड़ी इलाके में बस हादसे में जान गंवाने वाली दो महिलाओं के परिजनों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज की प्रशासनिक बैठक से कई सरकारी सेवाओं और परियोजनाओं की घोषणा की और उनका उद्घाटन किया।

यह प्रशासनिक बैठक मालदा के अलावा उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर के जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ भी हुई। मुख्यमंत्री की इस बैठक में कोलकाता के मेयर फिरहाद हाकीम, राज्य सिंचाई विभाग राज्य मंत्री सबीना यास्मीन, कपड़ा विभाग राज्य मंत्री ताजमुल हुसैन शामिल हुए। मालदा और दो दिनाजपुर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित थे। इसी दिन मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक बैठक से मालदा में 123 परियोजनाओं के लोकार्पण की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *