मालदा : मेडिकल कॉलेज में सर्दी-खांसी, बुखार से पीड़ित बच्चों की बढ़ रही भीड़

मालदा। कोरोना वायरस के बाद प्रदेश में नए एडीनो वायरस के मामले बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग चिंतित है। राज्य के कई अस्पतालों ने एडेनोवायरस के लक्षणों से पीड़ित बच्चों को पहले ही भर्ती कर लिया है और यहां तक कि कई शिशुओं की मौत भी हुई है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग काफी चिंतित है। हालांकि भले ही मालदा जिले में एडेनोवायरस से कोई बच्चा प्रभावित नहीं हुआ है, लेकिन बुखार, सर्दी और खांसी के लक्षणों वाले कई बच्चों का मालदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुरूप काम कर रहा है।मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर काफी सक्रिय हैं। हालांकि भर्ती बच्चों के परिजनों का कहना है कि उन्हें ग्रामीण अस्पताल में सेवाएं नहीं मिल रही हैं और डॉक्टर उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर रहे हैं। इधर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराने के लिए भी परेशान किया जा रहा है।

इलाज में भी देरी हो रही है, मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बेड की समस्या है। मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एमएस वीपी पुरंजय साहा ने कहा कि बुखार, सर्दी और खांसी के लक्षण वाले कई लोगों खासकर बच्चों को भर्ती किया जा रहा है। हालांकि एडेनोवायरस के साथ किसी भी बच्चे को भर्ती नहीं किया गया है। हम सब कुछ स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार कर रहे हैं। रोजाना करीब 8 से 12 बच्चे भर्ती हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *