मालदा : तालाब के किनारे पड़ा मिला बैग में भरा सैकड़ों एटीएम कार्ड, सनसनी

मालदा। रतुआ 2 ब्लॉक के महाराजपुर क्षेत्र में बड़ी मात्रा में एटीएम कार्ड बरामद होने की घटना को लेकर सनसनी फैल गयी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सुनसान पड़े तालाब के किनारे से एक बैग एटीएम कार्ड बरामद किया गया। यह एटीएम कार्ड तालाब के किनारे कैसे पहुंचा, इसकी शिकायत स्थानीय लोग बैंक अधिकारियों से करेंगे। बंगीय ग्रामीण विकास बैंक की एक शाखा मालदा रतुआ 2 ब्लॉक के महाराजपुर क्षेत्र में स्थित है। इस बैंक की शाखा के बिल्कुल करीब जरूरी कागजातों से भरा बैग बरामद किए जाने के मामले में स्थानीय लोग बैंक अधिकारियों के खिलाफ शिकायत कर रहे हैं।

स्थानीय लोगों के मुताबिक इन एटीएम कार्डों की अभी एक्सपायरी डेट नहीं है। फिर ग्राहकों के नाम से बने इन एटीएम कार्डों को उन्होंने कैसे फेंक दिया। पूरे घटनाक्रम में बंगीय ग्रामीण विकास बैंक के अधिकारियों का कहना है कि इन एटीएम कार्डों से किसी भी ग्राहक को नुकसान नहीं होगा। एटीएम कार्ड जनरेट किया गया है लेकिन किसी ग्राहक को जारी नहीं किया गया है। हालांकि बैंक अधिकारियों ने बताया कि बैंक के एटीएम की बरामदगी के मामले की जांच की जा रही है।

अस्पताल में फल व पानी बांटकर भाजपा ने मनाया सेवा सप्ताह

मालदा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प के अनुसार भाजपा कार्यकर्ताओं ने सेवा सप्ताह मनाया। इसी कड़ी में हबीबपुर ब्लॉक के बुलबुलचंडी अस्पताल में गुरुवार की सुबह हबीबपुर भारतीय जनता पार्टी ने सेवा सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन किया। गौरतलब है कि भाजपा प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में सेवा सप्ताह का कार्यक्रम आयोजित कर रही है। ऐसे में गुरुवार की सुबह सेवा सप्ताह के मौके पर हबीबपुर प्रखंड की भाजपा ने बुलबुलचंडी ग्रामीण अस्पताल में मरीजों के बीच फल, पानी की बोतलें बांटी।

इस अवसर पर बुलबुलचोंडी पार्टी कार्यालय से रैली निकाली गई और बुलबुलचोंडी अस्पताल में जाकर मरीजों में फल बांटकर सेवा सप्ताह मनाया गया। कार्यक्रम में हबीबपुर विधानसभा विधायक ज्वेल मुर्मू, जेट पी2 मंडल अध्यक्ष संजीव सरकार, जेट पी5 मंडल अध्यक्ष पंचानन बर्मन, दो क्षेत्रों के भाजपा प्रमुख और अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

भयावह अग्निकांड में तीन मजदूर भाइयों का घर जलकर राख

मालदा। आगजनी में तीन भाइयों का घर जलकर राख हो गया। नकद रुपये से लेकर सर के उपर छत तक नहीं रहा। घटना से सबकुछ खोकर आशिक मस्तान, मोनिर खान और इशहाक खान का प्रभावित परिवार फूट-फूट कर रो रहा है। घटना गुरुवार की दोपहर करीब दो बजे हरिश्चंद्रपुर-1 ब्लॉक के कुशीदा ग्राम पंचायत के चंडीपुरा गांव में हुई। गांव के निवासियों की प्रारंभिक धारणा यह है कि आग आशिक मस्तान की रसोई से लगी थी। हालांकि आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन फर्नीचर, कपड़े, नकदी, खाद्यान्न और गहने सभी कुछ जलकर राख हो गए। स्थानीय सूत्रों के अनुसार दोपहर के समय आशिक मस्तान के घर में आग जलती देख स्थानीय लोग आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े।

आग की लपटें इतनी तेज थीं कि आग बुझाने में स्थानीय लोगों के पसीने छूट गये। आखिरकार दमकल विभाग को फोन किया गया। एक घंटे बाद दमकल पहुंची। तब तक आग में तीनों के मकान पूरी तरह से जलकर राख हो चुकी थी। पीड़ित आशिक मस्तान ने कहा, वह काम के सिलसिले में घर से बाहर था। वह ठीक-ठीक नहीं बता सकता है कि आग कैसे लगी। बुधवार को उसने घर बनाने के लिए बैंक से 50 हजार रुपए निकाले, वह भी जलकर राख हो गया। पता चला है कि पीड़ित आशिक मस्तान पेशे से सपेरा है और मोनिर खान और इसाक खान प्रवासी मजदूर हैं। उनके पास घर के आलावा जमीन का एक भी टुकड़ा नहीं है। जरूरतमंद तीन भाइयों का परिवार इस अग्निकांड में पूरी तरह तबाह होकर खुले आसमान के नीचे आ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *