मालदा : फर्जी डॉक्टर कर रहा था लोगों की जिंदगी से खिलवाड़, इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दबोचा

मालदा। बीरभूम जिले के नलहाटी के एक युवक ने एमबीबीएस डॉक्टर के फर्जी परिचय के साथ मालदा में चैम्बर खोलकर झूठे नाम से मरीजों का इलाज कर रहा था . अब तक कई मरीज इस फर्जी डॉक्टर की प्रताड़ना का शिकार हो चुके हैं। आखिरकार मालदा का ख़ुफ़िया विभाग और साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने अभियान चलाकर फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया. सोमवार दोपहर मामला सामने आते ही मालदा शहर में जमकर हंगामा हुआ। गौरतलब है सिंगतला रोड इलाके को शहर का प्राणकेन्द्र कहा जाता है।

फर्जी डॉक्टर सुभोदीप बनर्जी के नाम पर सिंगतला चौराहे पर एक दवा दुकान के बगल में निजी चैंबर खोलकर प्रैक्टिस शुरू कर दी. ख़ुफ़िया श्रोतों से पुलिस और ख़ुफ़िया विभाग को इसकी भनक लगी। पुलिस के मुताबिक शुभोजीत बनर्जी असल में नलहाटी का रहने वाला देव बर्मन है. यही उसकी असली पहचान है। फर्जी डॉक्टर ने पिछले दो माह से प्रति विजिट 500 रुपए के बदले में अपने चेंबर में मरीजों को देखने का धंधा चला रहा था।

ख़ुफ़िया जानकारी के बाद इंटेलीजेंस ब्यूरो और साइबर क्राइम पुलिस ने छापेमारी कर फर्जी डॉक्टर को रंगे हाथ पकड़ लिया। इस बीच, फर्जी डॉक्टर की आंखों के सामने पकड़े जाने से मरीज और उनके परिजन सकते में आ गए। इतने लंबे समय तक, अधिकांश रोगियों और उनके परिवारों ने खुद को डॉक्टर के रूप में पेश करने वाले डिलीवरी बॉय द्वारा दी गई दवाओं का सेवन किया। उन्हें अब शरीर के दुष्प्रभाव का भय सताने लगा है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक असली डॉक्टर डॉ. शुभदीप बनर्जी हैं. वह मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में न्यूरो स्पेशलिस्ट हैं। उन्हें ही सबसे पहले यह भनक लगी की  मालदा में उनके नाम से फर्जी मेडिकल सेंटर खोल कर आरोपी युवक प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहा है। उसके बाद मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज के असली डॉक्टर शुभदीप बनर्जी ने इंटेलिजेंस ब्यूरो और साइबर क्राइम थाने में इसकी शिकायत की. मालदा शहर के सिंगतला इलाके में एक युवक फर्जी नाम से दवा का कारोबार कर रहा है।

इसकी शिकायत मिलने के बाद जिला पुलिस और खुफिया विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया . पुलिस ने मामले की जांच शुरू करते हुए सबसे पहले व्यक्तिगत रूप से फर्जी डॉक्टर के समक्ष पेश हुए। फर्जी डॉक्टर के चैंबर के सामने मरीजों की भीड़ देखकर वे लोग सहम गए। उसके बाद विभिन्न मामलों की निगरानी कर फर्जी चिकित्सक को गिरफ्तार कर लिया गया. इस बीच मेडिसिन चैंबर के खिलाफ काफी शिकायतें आने लगीं, जिसकी मदद से इस फर्जी डॉक्टर ने प्राइवेट प्रैक्टिस का चैंबर खोल रखा था।

दूसरी ओर नरदामा फार्मेसी के मालिक देवाशीष सेन ने कहा, ‘कई बार कई नामी डॉक्टर मुझे यहां प्राइवेट प्रैक्टिस के लिए हायर करते हैं। दो महीने पहले मुझे एक प्रतिनिधि के माध्यम से यह डॉक्टर मिला। तब से वह प्रैक्टिस कर रहे थे। लेकिन इसके पीछे इतनी बड़ी कहानी जुड़ी हुई है, जिसके बारे में हम सोच भी नहीं सकते थे. इस बीच मरीज को देखने आए दो रिश्तेदार ध्रुबज्योति चक्रवर्ती और शिल्पी गुहा विश्वास ने कहा कि डॉक्टर प्रति विजिट 500 टाका चार्ज करते थे. मैं अपने बेटे को काफी समय से इस डॉक्टर के पास ले जा रहा हूं।

दवाएं भी दी गईं लेकिन कुछ लाभ नहीं हुआ । हमने डॉक्टर से शारीरिक जांच के लिए कई बार कहा। लेकिन वह केवल दवाएं लिखता था। फर्जी प्राइवेट चैंबर खोलकर लोगों की जिंदगी से इस तरह खिलवाड़ करने की बात सोच कर ही लोगों में सिहरन पैदा हो रही है। उन्होंने उस फर्जी डॉक्टर को उचित सजा दिए जाने की मांग की । इंग्लिश बाजार थाने की पुलिस के अनुसार दवा की फार्मेसी लेने वाले व्यक्ति ने किस आधार पर फर्जी डॉक्टर ने दवा दुकान किराये पर दिया इसकी जाँच की जा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *