मालदा : कार्बाइड के ड्रमों को उतारने के दौरान विस्फोट, 4 दुकानें जली, 2 की मौत

मालदा। मालदा नेताजी मार्केट में भीषण आग लग गई। घटना में 4 दुकानें जलकर राख हो गईं। जबकि 2 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह कार्बाइड के ड्रमों को उतारने के दौरान विस्फोट हुआ। आग पटाखा के गोदाम तक फैल गई। सूचना मिलने पर दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। दमकल कर्मियों ने गोदाम के अंदर से एक व्यक्ति का जला हुआ शव बरामद किया। खबर मिलते ही इंग्लिशबाजार नगर पालिका के अध्यक्ष व विभिन्न वार्डों के पार्षद मौके पर पहुंच गए। मालदा मर्चेंट्स चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष जयंत कुंडू सहित अन्य नेता मौके पर पहुंचे।

दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में काफी समय लगा। ज्ञात हुआ है कि मृत वैन चालक का नाम मंगलु ऋषि (45) और अन्य गणेश कर्मकार (42) है। मंगलु का घर मालदा शहर के कुलीपारा इलाके में है। गणेश का घर बागबाड़ी 52 बीघा क्षेत्र में है। जिस पटाखे के गोदाम में सबसे पहले धमाका हुआ था, उसके मालिक को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि गोदाम में आतिशबाजी रखने की कानूनी अनुमति कहां तक है। लेकिन अभी साफ तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। पूरा मामला जांच का विषय है। मालदा के पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव ने कहा, इतनी बड़ी आग की घटना कैसे हुई इसकी जांच जरूर की जा रही है। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई। कितना नुकसान हुआ है इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *