आगामी पंचायत चुनाव में केंद्रीय बलों की मांग पर हाईकोर्ट जा रहा मालदा जिला कांग्रेस नेतृत्व

मालदा। 2018 के अनुभव से मालदा जिला कांग्रेस नेतृत्व अब पुलिस पर भरोसा नहीं कर सकती है। मालदा जिला कांग्रेस कमेटी ने आगामी पंचायत चुनाव में केंद्रीय बलों की मांग को लेकर हाईकोर्ट जाने की चेतावनी दी है। जिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल की बैठक शनिवार दोपहर मालदा टाउन हॉल थियेटर में हुई। पार्टी के जिलाध्यक्ष व दक्षिण मालदा केंद्र के सांसद अबु हाशम खान चौधरी उर्फ ढालू बाबू मौजूद थे। टाउन हॉल की बैठक में कांग्रेस प्रदेश कमेटी के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में विभिन्न प्रखंडों के नेताओं ने आगामी पंचायत चुनाव की रणनीति पर चर्चा की।

कांग्रेस नेतृत्व को लगता है कि सत्तारूढ़ तृणमूल को हराने के लिए शांतिपूर्ण चुनाव ही एकमात्र रास्ता है। सूजापुर के पूर्व विधायक एवं जिला कांग्रेस नेता खान चौधरी ने कहा कि शांतिपूर्ण मतदान की व्यवस्था की जानी चाहिए साथ ही मतगणना केंद्र भी पूरी तरह सुरक्षित व उचित स्थान पर बनाए जाएं। इन्हीं मांगों को लेकर जिला कांग्रेस नेतृत्व कोर्ट जाने की तैयारी रहा है।

ईंट भट्ठा मालिक के निर्देश पर फुलहर नदी से अवैध रूप से मिट्टी काट रहे मिट्टी माफिया

मालदा। नदी से मिट्टी के अवैध खनन का एक और मामला सामने आया है। वह मिट्टी अवैध ईंट भट्ठों में जा रही है। सवाल उठता है कि प्रशासन ने मिट्टी काटने की अनुमति कैसे दे दी। फुलहर नदी का एक हिस्सा मालदा जिले के हरिश्चंद्रपुर ब्लॉक 2 से संबंधित टांगटा घाट पुल से होकर बहता है। वहीं से मिट्टी काटने के आरोप आ रहे हैं। अवकाश के दिनों में शनिवार व रविवार को मिट्टी काटी जा रही है साथ ही स्थानीय लोगों की शिकायत है कि बिना नियम का पालन किए करीब 10 से 11 फीट तक मिट्टी काटी जा रही है। क्षेत्र में “रोज” भट्ठा नामक एक ईंट भट्ठा है।

सूत्रों के मुताबिक यह ईंट भट्टा वैध नहीं है। ज्ञात हुआ है कि ईंट भट्टे के मालिक के निर्देश पर यह मिट्टी काटी जा रही है। वह मिट्टी ईंट भट्ठे में जा रही है। यहां तक आरोप है कि इसे तस्करी कर बिहार ले जाया जा रहा है। स्थानीय लोग प्रशासन की भूमिका से नाराज हैं। स्थानीय निवासियों का दावा है कि प्रशासन बार-बार अवैध मिट्टी खनन को रोकने के सख्त निर्देश दे चुका है, लेकिन इसका कोई असर नजर नहीं आ रहा है।

जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया ने कहा कि अवैध रूप से मिट्टी काटने पर किसी को छूट नहीं मिलेगी, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मालदा जिला तृणमूल के महासचिव जम्मू रहमान ने कहा, मैंने मिट्टी काटने के बारे में सुना है। अवैध रूप से काटे जाने पर प्रशासन को कार्रवाई करना चाहिए। इसमें कोई राजनीति नहीं दिखी जायेगी। भाजपा के मालदा जिला कमेटी के सदस्य किशन केडिया ने कहा कि जिले में मिट्टी काटे जाने से पर्यावरण का संतुलन बिगड़ रहा है। इसमें तृणमूल का अप्रत्यक्ष मदद है इसलिए प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *