उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

कौस्तब बागची की गिरफ्तारी के विरोध में जलपाईगुड़ी में जिला कांग्रेस ने शुरू किया जोरदार आंदोलन

जलपाईगुड़ी। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता युवा वकील कौस्तब बागची की गिरफ्तारी के विरोध में जिला कांग्रेस ने जलपाईगुड़ी शहर में जोरदार आंदोलन शुरू किया। जलपाईगुड़ी जिला कांग्रेस की ओर से शनिवार दोपहर शहर में विरोध मार्च निकाला गया। शोभायात्रा में जिला कांग्रेस अध्यक्ष पिनाकी सेनगुप्ता सहित विभिन्न जिला स्तरीय नेताओं ने भाग लिया। जलपाईगुड़ी कोतवाली थाने में कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता जुलूस लेकर पहुंचे और विरोध जताया। आरोप है कि युवा वकील कौस्तव बागची को अनुचित तरीके से गिरफ्तार किया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष पिनाकी सेनगुप्ता ने उनकी तत्काल रिहाई की मांग करते हुए नारेबाजी की।

जलपाईगुड़ी स्थित घर से भागा 9 वीं कक्षा का छात्र मालदा से बरामद

जलपाईगुड़ी। परीक्षा में अच्छा नहीं करने पर पिता ने बेटे को डांटा था। इसे लेकर 9 वीं कक्षा का एक छात्र प्राइवेट ट्यूशन जाने के नाम पर अचानक गायब हो गया। यह सनसनीखेज घटना जलपाईगुड़ी शहर के जलपाईगुड़ी मसकलईबाड़ी इलाके में हुई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक शनिवार को वह छात्र मालदा के फरक्का में मिला। 9 वीं कक्षा के उस छात्र का नाम सुभदीप दास है। वह होली चाइल्ड स्कूल, जलपाईगुड़ी का छात्र है। बेटे के अचानक गायब हो जाने से उसके पिता सुदीप दास चिंतित हो गये। उन्होंने जलपाईगुड़ी कोतवाली थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई।

जब वह शिकायत दर्ज कराने आया तो थाने के अंदर बार-बार फूट-फूट कर रोने लगा। कहा बेटे का एग्जाम अच्छा नहीं होने के कारण उन्होंने उसे डांटा था। इसलिए वह घर से निकल गया है और कहीं चला गया है। घर पर बताया कि वह ट्यूशन पढ़ने जा रहा है। बाद में पूछताछ करने पर पता चला कि ट्यूशन में नहीं था। उसके मित्रों से पूछताछ करने पर पता चला कि परीक्षा परिणाम खराब होने के कारण वह घर से भागकर कलकत्ता चला गया था। काफी खोजबीन के बाद पुत्र नहीं मिलने पर पिता सुदीप दास ने शुक्रवार रात जलपाईगुड़ी कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करवायी। पुलिस ने घटना की जांच के बाद लड़के को मालदा के फरक्का से बरामद कर लिया।

केंद्रीय मंत्री के घर के बाहर धरने पर बैठे राज्य के मंत्री

जलपाईगुड़ी। तृणमूल चाय मजदूर संघ ने केंद्रीय मंत्री जॉन बारला के घर के सामने आइएनटीटीयूसी ने फिर से विरोध प्रदर्शन किया क्योंकि उनकी मांगें नहीं मानी गईं। इस बार, कानून मंत्री मलय घटक और आइएनटीटीयूसी के राज्य अध्यक्ष रीतब्रत बनर्जी धरने में शामिल हुए। आइएनटीटीयूसी और तृणमूल चाय बागान श्रमिक संघ के कार्यकर्ता और समर्थक चाय श्रमिकों के पीएफ में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। साथ ही श्रमिक संगठन केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में चाय श्रमिकों के समग्र विकास के लिए 1000 करोड़ के पैकेज की घोषणा की थी जो आज तक नहीं मिली। इन सभी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है। इसे लेकर किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।

पांजीपाड़ा में दीदी की सुरक्षा कवच कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री गुलाम रब्बानी

उत्तर दिनाजपुर। गोआलपोखर अल्पसंख्यक विकास एवं मदरसा शिक्षा विभाग के मंत्री गुलाम रब्बानी गोआलपोखर के पांजीपाड़ा में दीदी की सुरक्षा कवच कार्यक्रम में शामिल हुए। राज्य के मंत्री गुलाम रब्बानी ने पांजीपाड़ा के गरू हाटी इलाके में दीदी की सुरक्षा कवज कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र में महिलाओं की समस्यायों व शिकायतें सुनी। वहीं से प्रदेश के मंत्री गुलाम रब्बानी ने पांजीपाड़ा इलाही बॉक्स हाई स्कूल का दौरा करने निकल गये। उन्होंने शिक्षकों की परेशानियां व शिकायतें भी सुनीं और शिक्षकों को सलाह दी कि छात्रों को ठीक से पढ़ाई कराएं। उसके बाद मंत्री गुलाम रब्बानी ने पांजीपाड़ा इलाके में एक तृणमूल कार्यकर्ता के घर दोपहर का भोजन किया।

अलीपुरद्वार जिला परिषद अध्यक्ष के घर के सामने भाजपा का तीन दिवसीय धरना

अलीपुरद्वार। कुमारग्राम भाजपा विधायक मनोज उरांव के नेतृत्व में अलीपुरद्वार जिला परिषद अध्यक्ष के घर के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं ने तीन दिवसीय विरोध कार्यक्रम शुरू किया है। स्वतंत्र और आतंक मुक्त पंचायत चुनाव, शिक्षा में भ्रष्टाचार, भविष्य निधि के रुपये को लेकर चाय बागान मालिकों का आनाकानी और बकाया डीए की मांग को लेकर भाजपा ने कुमारग्राम में अलीपुरद्वार जिला परिषद अध्यक्ष शीला दास सरकार के घर के सामने तीन दिवसीय विरोध कार्यक्रम शुरू किया है।

भाजपा विधायक मनोज तिग्गा के घर के सामने धरने पर बैठे श्रम मंत्री

अलीपुरद्वार। चाय बगान कर्मियों की भविष्य निधि समस्या के समाधान, चाय बगान में आधार कार्ड समेत विभिन्न मांगों को लेकर 1 मार्च से उत्तर बंगाल में भाजपा विधायकों व सांसदों के आवास के सामने तृणमूल धरना दे रही है। जिसमें तृणमूल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रीताब्रत बंदोपाध्याय, श्रम मंत्री मलय घटक व आईएनटीटीयूसी कार्यकर्ता भाजपा विधायक मनोज तिग्गा के घर के सामने तृणमूल के धरने में शामिल हुए। श्रम मंत्री मलय घटक और आईएनटीटीयूसी के अध्यक्ष रीताब्रत बंदोपाध्याय जलपाईगुड़ी जिले के नागराकाटा में केंद्रीय मंत्री जॉन बारला के घर के सामने धरने में शामिल हुए।

ममता सरकार पर टिप्पणी करने वाला जलेगा जेल, पश्चिमबंगाल में गणतंत्र नहीं- शंकर मालाकार

सिलीगुड़ी। ममता बनर्जी पागल हो गई हैं, ममता सरकार के नाम पर टिप्पणी करने वाला जेल में जलेगा। पश्चिमबंगाल में गणतंत्र नहीं है। यह टिप्पणी दार्जिलिंग जिला कांग्रेस के अध्यक्ष शंकर मालाकार ने की है। उल्लेखनीय है कि कौस्तब बागची की गिरफ्तारी के विरोध में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्यों ने सिलीगुड़ी पुलिस स्टेशन का घेराव किया। शंकर मालाकार ने थाने के सामने सड़क पर बैठकर अपना रोष जताते हुए प्रशासन के खिलाफ विरोध जताया।

उन्होंने कहा कि सरकार को जवाब देना चाहिए कि कौस्तब को सुबह 3 बजे पीटते पीटते जेल में क्यों डाला गया। उन्होंने यह भी कहा कि इस राज्य में लोकतंत्र नहीं है। ममता बनर्जी पागल हो गई हैं, पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है। विरोधी दल के लोग कुछ भी कहें तो उन्हें जेल में डाल दिया जा रहा है।

एनबीएमसीएच में भर्ती किसी भी बच्चे में एडेनोवायरस के लक्षण नहीं- गौतम देव

सिलीगुड़ी। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में एडेनो वायरस को लेकर नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल पेशेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष गौतम देव ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और डीन सहित कई उच्च पदस्थ डॉक्टरों के साथ बैठक की। बैठक के बाद गौतम देव ने कहा कि उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में जिन बच्चों को विभिन्न लक्षणों के साथ भर्ती कराया जा रहा है, उनमें से किसी में एडेनोवायरस के लक्षण नहीं देखे गए हैं।

स्वाभाविक रूप से, चूंकि कोई लक्षण नहीं हैं इसलिए एडेनोवायरस के परीक्षण की कोई आवश्यकता नहीं है। हालांकि उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में आने वाले प्रत्येक बच्चे पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। यदि किसी में इससे संबंधित कोई भी लक्षण दिखाई देता है तो बच्चे को एडेनोवायरस की जांच कराने के लिए उचित उपाय किए जाएंगे।

तृणमूल गुंडे विस्फोटक लेकर घूम रह है, बचाव में आप भी उठायें त्रिशूल व तलवार- राजू बनर्जी

सिलीगुड़ी। शनिवार को एक पुराने मामले में जमानत लेने सिलीगुड़ी आए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजू बनर्जी ने कहा, ”पंचायत चुनाव में तृणमूल के गुंडों को रोकने के लिए ईश्वर का दिया हुआ हथियार त्रिशूल व तलवार उठा लीजिए।” उल्लेखनीय है कि वह 2019 के एक पुराने मामले में जमानत लेने आज वे सिलीगुड़ी कोर्ट आये थे। वहां उन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ रोष जताया।

उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की कोई स्थिति नहीं है। जब विपक्ष विरोध करने जाता है तो उन्हें एक के बाद एक झूठे मुकदमे में फंसाया जाता है। इससे पहले सिलीगुड़ी में एनआईए जांच की मांग को लेकर बीजेपी ने विरोध किया था तो हमारे खिलाफ झूठा केस दर्ज किया गया था। पंचायत चुनाव में भी तृणमूल गुंडे विस्फोटक लेकर घूम रहे है। इसलिए अब मैं प्रदेश की जनता और माताओं से त्रिशूल तलवार उठाने की अपील करता हूं।

कंचनजंघा स्टेडियम मैदान का होगा कायाकल्प – गौतम देव

सिलीगुड़ी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 21 फरवरी को सिलीगुड़ी कंचनजंघा स्टेडियम में जनसभा की। उस समय मंच निर्माण के लिए मैदान में कई गड्ढे किए गए थे। उन्हें भरने का काम शुरू हो चुका है और पानी डालकर घास को भी ठीक किया जा रहा है। सिलीगुड़ी के मेयर गौतम ने आज मैदान का दौरा करने के बाद पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा, “मैंने कहा था कि एक महीने के अंदर मैं इस मैदान को फिर से खेलने लायक बना दूंगा।” मैं तीन से चार दिन पहले देखने आया था और मुझे स्थिति काफी ठीक लगी। 10-15 दिनों में मैदान के खेलने के लिए फिट होने की उम्मीद थी।

सिलीगुड़ी महकुमा क्रिया परिषद द्वारा एक फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है, हमें उम्मीद है कि टूर्नामेंट सही समय पर आयोजित किया जाएगा। इसके बाद स्टेडियम के मैदान की फिर से जुताई की जाएगी और अंतरराष्ट्रीय मैदान में इस्तेमाल होने वाली घास लगाई जाएगी। जब तक ग्राउंड का काम पूरा नहीं हो जाता है, तब तक खेल के संचालन के लिए वैकल्पिक मैदान का निर्माण किया जा रहा है, जहां खेल आयोजित किया जाएगा।

दिन दहाड़े चोरी की घटना से फूलबाड़ी में सनसनी

सिलीगुड़ी। फूलबाड़ी नंबर 2 ग्राम पंचायत के चूनाभाटी क्षेत्र में शनिवार दोपहर 12 बजे के करीब चोरों का एक समूह घर में घुस गया और घर का ताला तोड़ कर सोने के जेवरात समेत रुपये पैसे चोरी कर लिये। सूचना मिलने पर न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। जानकारी मिली है कि उस समय घर के सभी लोग डॉक्टर के पास चेकअप के लिए गये थे। घर खाली होने का फायदा उठाते हुए चोरों का एक समूह घर में घुस गया। कुछ ही घंटों में चोर ने घर में तोड़फोड़ कर दी। जब वे घर लौटे तो घर की हालत देखकर मालिक फूट-फूट कर रोने लगा। पुलिस ने पूरी घटना की जांच शुरू कर दी है।

मेगा हेल्थ चेकअप कैंप आयोजित

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी टाउन 1 ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस नमशूद्र एंड रिफ्यूजी सेल द्वारा आज झंकार मोड़ इलाके में मेगा हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें तृणमूल कांग्रेस रिफ्यूजी सेल के राज्य सचिव रंजन मजुमदार, सिलीगुड़ी नगर निगम के डिप्टी मेयर रंजन सरकार, तृणमूल कांग्रेस दार्जिलिंग जिलाध्यक्ष पपिया घोष, रामभजन महतो परिमल मित्रा, अमित भद्र और कई अन्य उपस्थित थे। शिविर में इलाके के भारी संख्या में लोगों ने स्वास्थ्य जांच करवाया।

रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ सीटू जिला कमेटी ने छेड़ा आन्दोलन

सिलीगुड़ी। रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी सहित केंद्र के विभिन्न जनविरोधी नीति के खिलाफ सीटू जिला कमेटी के आह्वान पर शनिवार को दोपहर 3 बजे हाशमी चौक पर विरोध कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में एलपीजी गैस कर्मचारियों को साथ लेकर सिलीगुड़ी के हासमी चौक पर विरोध जताया। पत्रकारों से बातचीत में सीटू जिला सचिव समन पाठक ने कहा कि 1 मार्च से फिर से एलपीजी गैस की कीमत बढ़ा दी गयी है। रसोई गैस के साथ ही कॉमर्शियल गैस की भी कीमत बढ़ा दी गयी है। इसके खिलाफ सीटू आन्दोलन जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि आज का आन्दोंलन प्रतिकात्मक है। मांग पूरी नहीं होने पर बृहद आन्दोलन किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *