मालदा : बारिश कम होने के बावजूद इंग्लिश बाजार नपा के कई वार्ड जलमग्न

मालदा: बारिश कम होने के बावजूद इंग्लिश बाजार नगरपालिका के कई वार्डों में पानी कम नहीं हुआ है. नगर पालिका के वार्ड नंबर 3, वार्ड नंबर 23, वार्ड नंबर 25 में अब भी बारिश का पानी जमा है. आईसीडीएस सेंटर में पानी भर गया। इंग्लिश बाजार नगर पालिका के वार्ड नंबर 3 के नेताजी कॉलोनी क्षेत्र में, जलजमाव के कारण आईसीडीएस केंद्र पर कोई कामकाज बंद है। स्थानीय निवासियों से लेकर नगर निगम के अधिकारी तक ठीक-ठीक नहीं कह सकते कि यह पानी कब निकलेगा।

ऐसे में इंग्लिश बाजार नगर पालिका अलग से नहर काटकर पानी को महानंदा नदी में मिलाने का प्रयास कर रही है, ऐसा चेयरमैन कृष्णेंदु नारायण चौधरी ने दावा किया। वहीं, इंग्लिश बाजार नगर पालिका में विरोधी दल के नेता और बीजेपी पार्षद अमलान भादुड़ी ने इस पर कटाक्ष किया।

मालदा के रविंद्र भवन का होगा जीर्णोद्धार, उत्तर बंगाल विकास विभाग द्वारा 4 करोड़ रुपये आवंटित

vlcsnap-2023-10-09-16h43m15s57उत्तर बंगाल विकास विभाग की आवंटित राशि से मालदा के रवीन्द्र भवन को नया आकार मिलने जा रहा है. रवीन्द्र भवन के प्रथम चरण के जीर्णोद्धार के लिए जिला प्रशासन को पहले ही 1 करोड़ 73 लाख रुपये आवंटित किये जा चुके हैं। इस रवीन्द्र भवन के जीर्णोद्धार के लिए राज्य सरकार ने कुल 4 करोड़ रुपये आवंटित किये हैं।

पूरी राशि उत्तर बंगाल विकास विभाग की ओर से दी जाएगी। वहीं, जिला प्रशासन को पहले चरण में आवंटित चार करोड़ में से एक करोड़ 73 लाख रुपये मिल गये हैं। रवीन्द्र भवन के जीर्णोद्धार से पहले जिला प्रशासन के अधिकारियों ने वहां की स्थिति का मुआयना किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *