मालदा : आवास योजना के नाम पर धोखा देने का भाजपा नेताओं पर आरोप, महिलाओं ने जताया विरोध

मालदा। स्थानीय भाजपा नेता पंचायत चुनाव से पहले लगभग हर रोज आवास योजना के तहत आवास दिलाने के नाम पर ग्रामीणों को परेशान कर रहे हैं। घटना ओल्ड मालदा ब्लॉक के मुचिया ग्राम पंचायत के आनंदनगर इलाके की है। शुक्रवार को इस आरोप पर असंतुष्ट गांव की कई महिलाओं ने सड़कों पर उतरकर विरोध जताया। महिलाओं ने कहा कि क्षेत्र के भाजपा नेता ही नहीं बल्कि स्थानीय भाजपा विधायक भी हमें आवास योजना का मकान दिलाने के नाम पर प्रताड़ित कर रहे हैं। दिन भर काम छोड़कर ब्लॉक कार्यालय में जाना व भाजपा नेताओं के कहे पर धरने पर बैठ गये।

वे हमें फॉर्म दे रहे हैं। लेकिन कुछ नहीं हो रहा है। लोगों को इस तरह परेशान करने का अधिकार किसी को नहीं है। प्रदर्शनकारी महिला कल्पना मंडल, स्नेहलता सरकार की शिकायत है कि, वे दिहाड़ी मजदूरों के परिवार से है। भाजपा नेता आवास योजना के फार्म लेकर आते हैं और कहते है कि उनके साथ ब्लॉक कार्यालय चलें। दिन भर वहीं बैठे-बैठे समय बीत जाता है। कोई काम नहीं हो रहा है। बार-बार हमें इस तरह धोखा दिया जा रहा है। मुचिया क्षेत्रीय समिति के तृणमूल नेता धनपति विश्वास ने कहा कि आनंदनगर गांव में 300 परिवार रहते है।

स्थानीय भाजपा नेता और यहां तक कि विधायक भी आवास योजना के तहत आवास दिलाने की बात कहकर उनसे धरना प्रदर्शन करवा रहे हैं। हालांकि स्थानीय पंचायत द्वारा उन परिवारों की आवास योजना का आवेदन पत्र लिया गया है। इसलिए आनंदनगर गांव की महिलाओं ने एकजुट होकर बीजेपी का विरोध किया। ओल्ड मालदा के भाजपा विधायक गोपालचंद्र साहा ने कहा कि इस तरह के आरोप पूरी तरह निराधार हैं। यह तृणमूल कांग्रेस की साजिश है। स्थानीय तृणमूल  नेतृत्व ने कुछ लोगों को इकट्ठा कर ऐसा काम किया। बल्कि संबंधित तृणमूल पंचायत आवास योजना पर कोई काम नहीं कर पाई। तो उन्होंने विरोध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *