100 दिन के काम में भ्रष्टाचार की जांच के लिए केंद्रीय प्रतिनिधि दल मालदा पहुंचा

मालदा। केंद्रीय प्रतिनिधियों का दो सदस्यीय दल फिर मालदा पहुंचा है। प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक इस बार मूल रूप से 100 दिन के काम में हुए भ्रष्टाचार की जांच करेंगे। इस बीच प्रतिनिधिमंडल मालदा न्यू सर्किट हाउस से रवाना हुआ और जिला प्रशासन भवन में अतिरिक्त जिला प्रशासक के साथ बैठक कर रहा है। सूत्रों के अनुसार मालदा में 100 दिन के काम में भ्रष्टाचार की जांच के लिए केंद्रीय प्रतिनिधि मंडल कालियाचक के विभिन्न ग्राम पंचायत क्षेत्रों में जाएंगे।

बैलगाड़ियों में हो रही थी कोयले की तस्करी, पुलिस ने पकड़ा

बीरभूम। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में शातिराना तरीके से कोयला तस्करी का खुलासा हुआ है। शुक्रवार को तड़के पुलिस ने यहां छह बैलगाड़ियों से 12 टन कोयले की बरामदगी की है। पुख्ता सूचना मिलने के बाद जिला पुलिस ने रंगुनी गांव की सड़क के पास इन बैलगाड़ियों को घेर लिया था लेकिन पुलिस के आने की भनक लगते ही गाड़ी हांक रहे तस्कर फरार हो गए। पुलिस ने इन बैलगाड़ियों को जब्त कर इनके मालिकों की तलाश शुरू कर दी है। एक अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि बैलगाड़ियों को भैंसे खीच रहे थे।

इनके जरिए कोयले की तस्करी की पुख्ता सूचना पहले ही मिल गई थी। गणतंत्र दिवस की रात ही इनमें कोयले भरे गए थे। इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर दी थी। सदाईपुर थाना के रंगूनी गांव के पास इन्हें घेर लिया गया था लेकिन गाड़ी हांक रहे गाड़ीवान फरार होने में सफल रहे। उन्होंने बताया कि पुलिस से बचने के लिए तस्करों ने कभी नेशनल हाईवे का रास्ता चुना तो कभी गांव की सूनी सड़कों को इसीलिए उन्हें ट्रेस करने में थोड़ी दिक्कत हुई। जांच में पता चला है कि कोयले को दुबराजपुर से लादा गया था और सिउड़ी की ओर लाया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *