बर्दवान स्टेशन पर बड़ी दुर्घटना, वॉटर टैंकर गिरने से तीन लोगों की मौत, कई यात्री गंभीर

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के बर्धमान रेलवे स्टेशन पर बुधवार को बड़ी दुर्घटना हुई है। यहां अचानक एक पानी का टैंकर टूटकर गिर पड़ा जिसमें कई लोग दब गए। मौके पर ही तीन यात्रियों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य के गंभीर रूप से घायल होने के दावे किए जा रहे हैं। दुर्घटना की वजह से ट्रेनों की आवाजाही रोक देनी पड़ी है। रेलवे अधिकारियों ने बताया है कि प्लेटफार्म नंबर दो और तीन के बीच में पानी का टैंकर टूटकर गिरा है।

सूचना मिलने के तुरंत बाद अग्निशमन विभाग, रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे की टीम मौके पर पहुंची है। राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी) के जवानों की तत्परता से मलबे के अंदर दबे लोगों को निकालने की कोशिशें तेज कर दी गई हैं। तीन लोगों के शव बरामद किए गए हैं। अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया है।

पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने बताया कि रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं। कैसे दुर्घटना हुई फिलहाल यह पता नहीं चला है। बर्धमान मेडिकल कॉलेज में घायलों को ले जाया गया है। दुर्घटना की वजह से ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है। दोपहर करीब 12:30 के करीब यह दुर्घटना घटी।

सबसे अधिक नुकसान तीन नंबर प्लेटफार्म पर हुआ है और यही खड़े लोग टैंकर के मलबे के चपेट में आए हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया है कि बड़ी संख्या में यात्री नीचे बैठकर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे उसी समय तेज आवाज के साथ पानी का टैंकर टूटकर गिर पड़ा। इसमें कई यात्री दब गए।उल्लेखनीय है कि इसके पहले 2020 में इसी बर्धमान रेलवे स्टेशन पर फुट ओववर ब्रिज टूटकर गिर गया था जिसमें कई लोग दब गए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *