जलपाईगुड़ी अस्पताल में रक्त की किल्लत को दूर करने माहेश्वरी सभा ने लगाया रक्तदान शिविर

जलपाईगुड़ी। रक्तदान जीवन है। जलपाईगुड़ी अस्पताल में ब्लड बैंक में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए शहर के दिन बाजार की “माहेश्वरी सभा” आगे आई। रविवार को छोटा गोशाला में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। भगवान शिव की पूजा व अराधना के साथ ही इस दिन रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस रक्तदान में महिला व पुरुष रक्तदाताओं ने भाग लिया।

लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी ह्यूमैनिटी एंड आशालता फाउंडेशन ने लगाया आर्थोपेडिक एवं गैस्ट्रोलॉजी परीक्षा शिविर

सिलीगुड़ी। लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी ह्यूमैनिटी एंड आशालता फाउंडेशन ने निःशुल्क आर्थोपेडिक एवं गैस्ट्रोलॉजी परीक्षा शिविर का आयोजन किया। रविवार को सिलीगुड़ी के प्रणामी मंदिर रोड पर शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का आयोजन प्रख्यात चिकित्सकों की उपस्थिति में किया गया। शिविर में क्षेत्र के कई लोगों ने आर्थोपेडिक व गैस्ट्रोलॉजी की जांच कर चिकित्सकीय सलाह ली।

16 एफबीडी बेंगडुबी सिविलियन मजदूर सोसायटी ने रक्तदान शिविर का किया आयोजन

सिलीगुड़ी। 16 एफएडी बेंगडुबी सिविलियन मजदूर सोसायटी ने रक्त संकट से निपटने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर रविवार को बागडोगरा के बिहार मोड़ पर लगाया गया। इस समय पूरे शहर में रक्त संकट है। उस संकट से निपटने के लिए इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में महासचिव स्वपन घोष, अध्यक्ष ऋतुराज कर, खगेश्वर सिंह सहित अन्य मौजूद रहे। इस दिन इस शिविर में क्षेत्र के कई लोगों ने रक्तदान किया। ज्ञात हो कि संस्था का लक्ष्य 50 यूनिट रक्त संग्रह करने का है। एकत्रित रक्त को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के ब्लड बैंक में भेजा गया।

राइजिंग स्ट्राइकर्स द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के हाशमी सफदर चौक पर राइजिंग स्ट्राइकर्स द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रविवार को सिलीगुड़ी तराई लायंस ब्लड बैंक के सहयोग से ब्लड प्वाइंट सिलीगुड़ी और लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी यूनिटी विंग द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें संगठन के सदस्यों के साथ ही भारी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया।

मयनागुरी में तीन दिवसीय दिव्य ज्योति जागृति संस्थान कार्यक्रम आयोजित

जलपाईगुड़ी। मयनागुड़ी मारवाड़ी धर्मशाला में “दिव्य ज्योति जागृति संस्थान” द्वारा 26, 27, 28 मई तीन दिवसीय श्री हरि कथा व भजन संकीर्तन का शुभारंभ का आयोजन किया गया। दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के संस्थापक एवं संचालक परम पूज्य सर्वश्री आशुतोष महाराज जी की असीम कृपा से यह कार्यक्रम सफलता के साथ आज समाप्त हुआ।

इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में स्वामी नरेंद्र नंदा जी उपस्थित थे, उन्होंने और उनके समुदाय ने कार्यक्रम के पहले दिन भजन और संकीर्तन के माध्यम से सभी मानव जाति के लिए विभिन्न धार्मिक मुद्दों पर चर्चा की और मानव जीवन के कल्याण पर विभिन्न धार्मिक चर्चाओं का आयोजन किया। समारोह के अंत में सभी के बीच प्रसाद वितरण किया गया। निशा पाटुरिया इवेंट कमेटी की सदस्य, प्रशंसक और आयोजक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *