5000 ट्रक ड्राइवरों को सड़क सुरक्षा प्रशिक्षण प्रदान करने को मैग्मा Q4 ने शुरू किया हाइवे हीरोज कार्यक्रम 

कोलकाता : मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड ने प्रमुख सीएसआर कार्यक्रम, मैग्मा हाईवे हीरोज को फिर से शुरू किया, कोविद महामारी के कारण पड़ाव के बाद, 15 फरवरी 2021 को फरीदाबाद और जमशेदपुर में शिविर आयोजित किए गए। फरवरी और मार्च के बीच, 30 से अधिक शिविर होंगे। आयोजित और लगभग 5000 ट्रक ड्राइवरों को हरियाणा, एनसीआर दिल्ली, झारखंड, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में सड़क सुरक्षा प्रशिक्षण मिलेगा। मैग्मा 2015 से कार्यक्रम चला रहा है और उसने पहले ही देश के 300 स्थानों पर 1.85 लाख से अधिक ट्रक ड्राइवरों को सड़क सुरक्षा और ईंधन दक्षता प्रशिक्षण की पेशकश की है। कार्यक्रम को सीएसआर मंचों पर कई राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों से मान्यता मिली है और मार्च 2020 में, इसने भारत में ट्रक ड्राइवरों के लिए सड़क सुरक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रम के रूप में लिमाका बुक ऑफ रिकॉर्ड में प्रवेश किया।

मैग्मा हाईवे हीरोज का उद्देश्य सड़क सुरक्षा जागरूकता और ट्रक चालकों के बीच वाहनों के लिए बेहतर माइलेज है। कार्यक्रम पेट्रोलियम संरक्षण और अनुसंधान संघ (पीसीआरए), पेट्रोलियम मंत्रालय, भारत सरकार के सहयोग से आयोजित किया जाता है। प्रशिक्षण शिविर समुदाय द्वारा सामना की जाने वाली निम्नलिखित चुनौतियों का समाधान करता है:

• सड़क सुरक्षा और कौशल की कमी
• वाहन रखरखाव और पर्यावरण प्रदूषण
• कम आय, प्रेरणा और आकांक्षा की कमी के लिए अग्रणी
• थकान और स्वास्थ्य खतरे
• अनुचित स्वच्छता और चिकित्सा देखभाल

कार्यक्रम की बहाली पर बोलते हुए, श्री कौशिक सिन्हा, प्रमुख – सीएसआर, कॉर्प कॉम। मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड की कॉर्प और कॉर्प सर्विसेज ने कहा, ‘हम फिर से शिविरों को फिर से शुरू कर खुश हैं। हाइवे हीरोज कैंपों ने हमारे आर्थिक विकास के उत्प्रेरक, ट्रक ड्राइवर्स के जीवन को इतना स्थायी अंतर दिया है। हमारी योजना 31 मार्च 2021 से पहले 5000 ट्रक ड्राइवरों को प्रशिक्षण प्रदान करने की है। ” उसने जोड़ा।

मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड के बारे में: मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड (“मैग्मा”) एक गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी (NBFC), जो मुंबई की एक गैर-जमा राशि है, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के साथ एसेट फाइनेंस कंपनी के रूप में पंजीकृत है। कंपनी ने लगभग तीन दशक पहले परिचालन शुरू किया था और भारत में बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध है। मैग्मा, एक वित्तीय समूह एसेट फाइनेंस, एसएमई वित्त, बंधक और सामान्य बीमा जैसे वित्तीय उत्पाद प्रदान करता है। मैग्मा ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्र पर केंद्रित है और 21 राज्यों और 298 शाखाओं में मौजूद है। मैग्मा ने 4 मिलियन ग्राहकों की सेवा की है और 15,006 करोड़ रुपये की ऋण पुस्तिका का प्रबंधन करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *