बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र 24 मई तक हो सकती है भारी वर्षा

कोलकाता। Kolkata Desk : भारत मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी दी है कि “आज सुबह बंगाल की पूर्व-मध्य खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना है। 24 मई तक तेज होकर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो जाएगा। बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान में और तीव्रता लाने के लिए, उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ें और पश्चिम बंगाल और उससे सटे उत्तरी ओडिशा और बांग्लादेश के तटों को लगभग 26 तारीख को पार करें।

आईएमडी के अनुसार, यह ‘वेरी सीवियर साइक्लोनिक स्टॉर्म’ में और तेज होगा और 26 मई की शाम के आसपास उत्तर- पश्चिम की ओर बढ़ेगा और पश्चिम बंगाल और उससे सटे उत्तरी ओडिशा और बांग्लादेश के तटों को पार करेगा।

आईएमडी ने पहले भविष्यवाणी की थी कि चक्रवाती तूफान यास 26 मई को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों से टकराएगा और दोनों राज्यों में 22 से 26 मई तक भारी बारिश होगी। चक्रवाती तूफान यास को देखते हुए बंगाल के मछुआरों को 23 मई की शाम से समुद्र में न जाने की एडवाइजरी जारी की गई है और गहरे समुद्र में रहने वालों को 23 मई की सुबह तक तट पर लौटने की सलाह दी गई है। आईएमडी ने पश्चिम बंगाल के मछुआरों को 23 मई से अगली सूचना तक समुद्र में न जाने की सलाह दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *