महावीरस्थान व फ्लाईओवर के नीचे से व्यवसायियों को हटाने का स्थानीय पार्षदों ने की अपील

सिलीगुड़ी। महावीरस्थान क्षेत्र में और फ्लाईओवर के नीचे लंबे समय से व्यापारी सड़क जाम कर कारोबार कर रहे हैं। जिससे सड़क का आकार छोटा होता जा रहा है। 2-3 दिन पहले एक बीमार मरीज को वहां से ले जाना पड़ा लेकिन एंबुलेंस को गुजरने में काफी परेशानी हुई। दुकाने व भीड़ को हटाकर जाते जाते मरीज की मौत हो गई। पूरा शहर इस दु:खद घटना का गवाह बना।

आज वार्ड नंबर 18 व 28 के दो पार्षद संजय शर्मा व संप्रीता दास व वृहद खुदरा व्यवसायी एसोसिएशन के अध्यक्ष व संपादक बिप्लब कुमार मोहरी और परिमल मित्रा ने महावीरस्थान एवं टाउन स्टेशन के पास फल बाजार के सभी लोगों से अनुरोध किया कि वे अपने अपने स्थान पर व्यवसाय करें और सड़कों को खुला व साफ रखें।

दोनों पार्षदों ने कड़े शब्दों में व्यवसायियों से कहा कि सिलीगुड़ी की सुंदरता को बरकरार रखने के लिए कोई समझौता नहीं की जाएगी। आज संजय शर्मा एवं संप्रिता दास ने सभी व्यवसायियों से कहा कि वे प्रत्येक सप्ताह छापामारी करेंगे। भविष्य में यदि कोई व्यवसायी सड़क पर सामान रखता है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

27 तोता पक्षियों संग युवक गिरफ्तार
सिलीगुड़ी।  गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर वन विभाग की कार्रवाई में 27 तोता पक्षी बरामद किये गये। अवैध रूप से तोता पक्षियों को पकड़कर बेचने के आरोप में एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार युवक का नाम गोपाल कुंडू है। उसका घर सिलीगुड़ी मगतमा के भुजियापानी इलाके में है। वन विभाग के बैकंठपुर डिवीजन के डाबग्राम के रेंजर ने बताया कि गिरफ्तार युवक लंबे समय से सिलीगुड़ी और आसपास के वन क्षेत्रों से तोता पक्षियों पकड़ कर बेच रहा है। वन विभाग के कानून के अनुसार उसपर कार्रवायी की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *