विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लायंस जिला 322 बी 2 ने मनाया स्थापना दिवस

  • डाक्टरों व चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को किया सम्मानित

कोलकाता : लायंस जिला 322 बी2 का 21वां स्थापना दिवस लायंस चिल्ड्रन कॉर्नर देशप्रिय पार्क में मनाया गया गया। इस अवसर पर स्थानीय विधायक देवाशीष कुमार बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। उन्होंने कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कहा कि जिस तरह से महामारी में भी लायंस क्लब समाज के जरूरतमंद लोगों को अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है, यह वाकई में काबिले तारीफ है। लायंस क्लब ने डॉक्टर्स डे के उपलक्ष में 10 डॉक्टर एवं चार्टर्ड अकाउंटेंट्स डे के उपलक्ष में 10 चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को सम्मानित करने का निर्णय किया।

डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन अमित बोथरा ने इस अवसर पर उपस्थित सभी सदस्यों को वर्ष 2021-22 के लिए अपनी शुभकामनाएं दी और कहा, प्रगति की जो शुरुआत हमारे निवर्तमान अध्यक्ष लायन अरुण जैन के नेतृत्व में शुरू हुई है वह अपनी पूरी गति से जारी रहेगी। प्रथम जिला उप गवर्नर आनंद जैन एवं द्वितीय जिला उप गवर्नर लायन कनक दूगड़ ने भी अपने विचार रखे। चिल्ड्रन पार्क चेयर पर्सन सुप्रिया सिंह ने भी उपस्थित लोगों को अपनी शुभकामनाएं दी।

निवर्तमान डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन अरुण जैन को शॉल ओढ़ाकर एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस पूरे कार्यक्रम का संचालन पूर्व जिला गवर्नर और डीजी मेंटर लायन महेंद्र जैन ने किया। इस मौके पर 10 चार्टर्ड अकाउंटेंट्स एवं 10 डॉक्टरों का विधिवत सम्मान किया गया। अंत में कैबिनेट सेक्रेटरी लायन विनीत केडिया ने सभी उपस्थित सदस्यों को इस कार्यक्रम में आने के लिए धन्यवाद प्रेषित किया।

मौके पर पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अशोक गुप्ता, प्रदीप अग्रवाल और त्रिलोक राजगढ़िया भी उपस्थित थे ।डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अमित बोथरा ने सभी सदस्यों को अपनी डिस्ट्रिक्ट पिन देकर सम्मानित किया। यहां एक ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन भी किया गया। पार्क में पौधारोपण भी किया गया। साथ ही दो अस्पतालों में रोगियों के बीच फल बांटे गए। मातृ मंगल प्रतिष्ठान में नन्ही परी प्रोजेक्ट के रूप में 10 नवजात बच्चियों को गिफ्ट हैंपर से नवाजा गया।पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने में कैबिनेट ट्रेजरर अनिता अग्रवाल एवं पीआरओ सुरेश कोठारी विशेष सक्रिय थे।

कार्यक्रम का आयोजन कोविड-19 के प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर किया गया था। सदस्य कम संख्या में उपस्थित हो इसके लिए इस पूरे कार्यक्रम का प्रसारण फेसबुक लाइव के माध्यम से भी किया गया जिसमें बहुत से सदस्य इससे जुड़ सके। इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट के बहुत क्लबों ने सेवा प्रकल्पों का आयोजन किया जिसमें रोटी ऑन व्हील्स, मेधावी बच्चों को स्कॉलरशिप देना इत्यादि शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *