Bengal News : भवानीपुर समेत सातों केंद्रों में तय समय पर होगा उपचुनाव, चुनाव आयोग ने दिया संकेत

Kolkata Desk : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अब भवानीपुर समेत सातों केंद्रों पर उपचुनाव हो सकते हैं, क्योंकि कोविड संक्रमण अभी काबू में है। नवान्न के सूत्रों के अनुसार चुनाव आयोग से भी कुछ ऐसे ही संकेत मिल रहे हैं कि सातों केंद्रों पर समय से ही उपचुनाव होंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि कोविड संक्रमण नियंत्रण में आने से अब सातों विधानसभा केंद्रों पर हो सकते हैं उपचुनाव।

पता चला है कि चुनाव आयोग 2 राज्यसभा सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर राज्य विधानसभा की स्थिति जानना चाहता है। मानस भुइयां और दिनेश त्रिवेदी ने इस्तीफा दे दिया था, जिससे राज्यसभा की दो सीटें खाली हैं। राज्य सरकार ने कहा है कि विधानसभा का सत्र खत्म होते ही मतदान होगा। वहीं राज्य ने जल्द से जल्द सातों केंद्रों पर उपचुनाव का प्रस्ताव रखा है। चुनाव आयोग ने प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है।

नवान्न सूत्रों के मुताबिक तय 6 महीने के अंदर उपचुनाव होने जा रहे हैं। 23 जून को नवान्न में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि, ‘कई केन्द्रों पर उपचुनाव बाकी है। हम चाहते हैं कि उपचुनाव जल्द हो। प्रचार के लिए 7 दिन का समय दें। प्रचार अभियान का समय सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक मिलने से ही होगा।’

भाजपा नेता सायंतन बसु ने टिप्पणी की थी कि भाजपा कोरोना में उपचुनाव नहीं चाहती है। हालांकि प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने उपचुनाव की तैयारी करने के निर्देश दिये थे।

मुर्शिदाबाद के जंगीपुर और समशेरगंज में चुनाव से पहले उम्मीदवारों की मौत के कारण मतदान रोक दिया गया था। बाद में कोविड संक्रमण बढ़ने पर मतदान नहीं हुआ। 5 और केंद्र भी थे – दिनहाटा, भवानीपुर, खरदह, शांतिपुर और गोसाबा।

शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर में विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। तृणमूल के सूत्रों के मुताबिक उन्होंने पार्टी नेता ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने के लिए इस केंद्र को छोड़ा है। नंदीग्राम में हारने के बाद मुख्यमंत्री को नवंबर तक उपचुनाव में जीत हासिल करनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *