Lifestyle News || बारिश के मौसम में इस तरह से रखें अपने आप को स्टाइलिश

कोलकाता। मानसून ने एक साथ पूरे देश में प्रवेश कर लिया है। बारिश के आने से जहाँ प्रकृति अपने प्राकृत रंगों में नजर आने लगती है, वहीं मनुष्य का मन भी हिलोरें लेने लगता है। आकाश में छाये बादलों को देखते ही कानों में सुनाई देता है चलो कहीं घूमने चलते हैं। मौसम सुहाना है। जैसे ही कहीं घूमने चलने का ख्याल आता है वैसे ही नवयुवतियों और 35-40 की उम्र की महिलाओं के मन में ख्याल आने लगता है कि क्या पहना जाए, जिसमें इस मौसम में स्वयं को फैशनेबल और ट्रेंडी रख सकें। मानसून में समझ नहीं आता कि ऐसा क्या पहना जाए जो इस मौसम के लिहाज से आरामदायक हो।

आज हम अपने पाठकों को कुछ ऐसे ट्रेंडी फैशन टिप्स बताने जा रहे हैं जो इस मौसम में आपको स्टाइलिश रखने में मदद कर सकते हैं। कैसे करें कपड़ों का चुनाव बरसात के मौसम में ऐसे कपड़ों का चुनाव करना चाहिए जिन्हें पहनकर अगर आप भीग भी जाएं तो कोई परेशानी न हो क्योंकि ऑफिस जैसी जगह पर जहां आपको लंबे समय तक बैठना पड़ता है तो कपड़े जल्दी सूख जाएं तो अच्छा होगा।

इस मौसम में कॉटन के कपड़ों का चुनाव करने से बचना चाहिए क्योंकिे ये सूखने में ज्यादा समय लेते हैं। हमारी सलाह है कि इस मौसम में डेनिम के बजाय स्कर्ट या फिर कैप्री ट्राय कर सकती है। साथ ही शार्ट्स, वनपीस ड्रेस या शार्ट्स पैंट भी पहन सकती है। बारिश के समय कलरफुल कपड़ों को ज्यादा पहनना चाहिए क्योंकि हल्के रंग के कपड़ों पर कीचड़ और गंदे पानी के धब्बे ज्यादा नजर आते हैं। इस मौसम में जैकेट्स या हुडी को भी पहन सकते हैं। साथ ही कपड़ों के फैब्रिक का भी ध्यान रखना चाहिए क्योंकि गीले कपड़े से त्वचा पर फंगल का होने का खतरा रहता है।

आरामदायक रहेंगी शार्ट ड्रेसेस

मानसून के दौरान शॉर्ट्स, शॉर्ट स्कर्ट और शॉर्ट ड्रेस पहनना लड़कियों के लिए काफी आरामदायक हो सकता है। वैसे ग्रे रंग की पेंसिल स्कर्ट के साथ सफेद रंग की शर्ट को टिमअप करना अच्छा विचार हो सकता है। बारिश में शॉर्ट्स, मिनी स्कर्ट और पेंसिल स्कर्ट आदि तो हमेशा चलन में रहते ही हैं ,लेकिन इन दिनों लड़कियों के फैशन ट्रेड की बात करें तो ट्रेंचकोट एक अच्छा विकल्प हो सकता है। फ्लोरल प्रिंट

बरसात के दिनों में जैसे पेड़ पौधे और हरियाली नजर आती है हमें देखने में कितना अच्छा लगता है। ठीक उसी तरह से अगर हम फ्लोरल प्रिंट कपड़े पहनते हैं, तो यह बारिश में बहुत अच्छे लगते हैं और हमारे लुक को काफी इनहांस करते हैं। ऐसे में आप फ्लोरल प्रिंट साड़ी, सूट, कुर्ते, शर्ट आदि पहन सकते हैं।

वाइब्रेंट कलर चुनें

अक्सर लोग चटकीले कलर पहनने से बचते हैं। लेकिन अगर आप मानसून में वाइब्रेंट कलर जैसे रेड, येलो, ग्रीन पहनते हैं तो यह आपके ऊपर बहुत अच्छे लगते हैं। बारिश के मौसम में यह कलर खूब पसंद किए जाते हैं।

स्किन टाइट कपड़े पहनने से बचें 

बारिश में हमें बॉडी हगिंग या स्किन टाइट कपड़े पहनने से बचना चाहिए, क्योंकि पानी लगने से यह कपड़े तुरंत ही ट्रांसपेरेंट हो जाते हैं और शरीर के अंग इसमें दिखने लगते हैं। ऐसे में आप हमेशा लूज फिटिंग के कपड़े पहनें।

छतरी और रेनकोट से भी लगे फैशनेबल

बारिश के दिनों में बाहर निकलते समय छतरी या रेनकोट तो हमारी जरूरत का ही एक हिस्सा है। क्यों न इस जरूरत को ही हम चलन में बदल दें। इससे हमारा मतलब है कि आजकल फ्लोरल प्रिंट की ट्रांस्पेरेंट छतरी काफी चलन में हैं जिनके आप ऑरेंज, ऑलिव ग्रीन जैसे रंगों को कंट्रास्ट रंग की ड्रेसेज के साथ ट्राई कर सकते हैं। इस तरह की छतरी भी आपके लुक को स्टाइलिश बनाने में काफी मदद कर सकती है।

वाटरप्रूफ मेकअप का करे इस्तेमाल

बारिश के मौसम में जहां आप अपने कपड़ों का ख्याल रख रही हैं, वहीं दूसरी और आपको अपने लुक को और बेहतर बनाने के लिए वाटर प्रूफ मेकअप का भी चुनाव करना होगा। क्योंकि अगर बारिश के मौसम में आप वाटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो बारिश के साथ ही आप का लुक भी पानी में बह जाएगा।

बन या हाई पोनी बनाए

बारिश के मौसम में बाल गीले होने के कारण बालों के खराब होने के चांसेस रहते हैं। ऐसे में आप बालों का बन बनाएं या फिर शॉर्ट ड्रेसेस पर हाई पोनीटेल भी बनाकर अपने लुक को कंप्लीट कर सकती हैं। जिससे इस मौसम में फ्रीजी हेयर की समस्या से बचा जा सकता है।

फुटवियर का कैसे करें चयन 

पैरों में पहनने के लिए ऐेसे फुटवियर हो जो आराम पहुंचाने के साथ ही बारिश में फिसलें नहीं। इस मौसम में ध्यान रखें फुटवियर आपके आसानी से सूख जाएं और साथ ही गंदे पानी से पैरों को भी बचाएं जैसे फ्लोटर्स और गमबूट्स। बारिश में हीलदार सैंडिल या लेदर के शूज को पहनने की गलती नही करनी चाहिए क्योंकि लेदर के फुटवियर के खराब होने की ज्यादा संभावना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *