‘लीजेंड दादासाहेब फाल्के अवार्ड 2023’ समारोह सम्पन्न

काली दास पाण्डेय, मुंबई। अवार्ड समारोह आयोजन के मामले में बतौर आयोजक सुपर शोमैन का ख़िताब हासिल कर चुके  ‘कृष्णा चौहान फाउंडेशन’ (केसीएफ) के संस्थापक डॉ. कृष्णा चौहान के द्वारा अपने जन्मदिन (4 मई) के अवसर पर अंधेरी (वेस्ट) मुम्बई स्थित मेयर हॉल में भारतीय सिनेमा के पितामह दादा साहेब फाल्के की स्मृति में आयोजित ‘लीजेंड दादासाहेब फाल्के अवार्ड समारोह 2023’ बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक कुमार सानू, संगीतकार दिलीप सेन, सिंगर ऋतु पाठक, अभिनेता अली खान, कॉमेडियन सुनील पाल, एसीपी संजय पाटिल, बी.एन. तिवारी, ‘भुज’ के निर्देशक अभिषेक दुधैया और मेगास्टार अमिताभ बच्चन के मेकअपमैन दीपक सावंत की मौजूदगी में सम्पन्न हुआ।

इन सभी अतिथियों को अवार्ड दे कर सम्मानित किया गया। ब्राइट आउटडोर मीडिया के योगेश लखानी, ऎक्टर रमेश गोयल,  हरियाणवी सिंगर डी.सी. मदाना, रैपर हितेश्वर, सुंदरी ठाकुर, परफॉर्मर शीरीं फरीद और एंकर डॉ. भारती छाबड़िया व अनिल अरोड़ा को भी इस सम्मान से नवाजा गया। बेस्ट पब्लिसिटी डिज़ाइनर का अवार्ड आर राजपाल को दिया गया। सिंगर मंगेश ने अपनी गायकी से कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिया। सिंगर राजू टांक को भी प्रतिष्ठित पुरस्कार से नवाजा गया। सिया काले और ज्योति ने स्टेज पर अपनी प्रस्तुति दी, उन्हें ट्रॉफी से भी नवाजा गया। स्टेज पर शानदार केक काटकर डॉ. कृष्णा चौहान का जन्मदिन मनाया गया।

कुमार शानू ने उन्हें केक खिलाकर हैप्पी बर्थडे कहा और ऐसे अवार्ड समारोह के आयोजन के लिए कृष्णा चौहान के प्रयासों की सराहना की। केसीएफ प्रस्तुत इस पुरस्कार समारोह में उन हस्तियों को सम्मानित किया गया जिन्होंने फिल्मी दुनिया मे अपनी विशिष्ट पहचान स्थापित की है साथ ही समाज सेवा और मानव सेवा का सराहनीय कार्य किया है। अपने सभी अवार्ड समारोह की तरह इस समारोह में भी समाज सेवकों, बिज़नेसमैन, फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के साथ साथ डॉ. कृष्णा चौहान ने इस बार भी कई पत्रकारों, फोटोग्राफर को अवार्ड देकर सम्मानित किया।

उल्लेखनीय है कि डॉ. कृष्णा चौहान न सिर्फ एक सफल बॉलीवुड डायरेक्टर और सोशल वर्कर हैं बल्कि अवार्ड्स फंक्शन्स करने के मामले में नम्बर वन माने जाते हैं। उनका एक अवार्ड फंक्शन सम्पन्न होता है और वह प्रतिभाशाली कलाकारों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से अपने अगले पुरस्कार समारोह की तैयारियों में लग जाते हैं। उनके द्वारा आयोजित महात्मा गांधी रत्न अवार्ड 2023 गांधी जी के जन्मदिन 2 अक्टूबर को होने जा रहा है। इस अवार्ड का यह तीसरा सीज़न होगा। डॉ. कृष्णा चौहान अपनी नवीनतम हॉरर थ्रिलर फिल्म ‘आत्मा डॉट कॉम’ की शूटिंग भी जल्द शुरू करने जा रहे हैं। इस फिल्म के संगीतकार दिलीप सेन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *