कालियागंज कांड की सीबीआई जांच की मांग में केपीपी की ओर से जलपाईगुड़ी में विरोध रैली

जलपाईगुड़ी। कालियागंज में डॉली बर्मन के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या की सीबीआई जांच की मांग में कामतापुर स्टेट डिमांड फोरम ने विभिन्न जिलों में सड़कों पर उतर कर आन्दोलन शुरू किया है। बुधवार को उन्होंने जलपाईगुड़ी शहर में एक विशाल जुलूस निकाला और जलपाईगुड़ी जिलाधिकारी के कार्यालय के सामने एकत्र हुए। कामतापुर पीपुल्स पार्टी और प्रोग्रेसिव पार्टी के संयुक्त मंच कामतापुर स्टेट डिमांड फोरम ने दोषियों को सख्त सजा दिलाने के लिए सीबीआई जांच की मांग की है।

उनका आरोप है कि उत्तर बंगाल में मां-बहनों की सुरक्षा नहीं है। विरोध किया तो पुलिस की गोली खानी पड़ेगी। इसी कारण राजबंशी नाबालिग से दुष्कर्म व हत्या व पुलिस की गोली से युवक की मौत के विरोध में यह आंदोलन कलियागंज में किया गया। आंदोलनकारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कालियागंज कांड में शामिल लोगों को कड़ी सजा देने की मांग की है।

विरोध कार्यक्रम में भाग लेते हुए जलपाईगुड़ी जिला समिति के सचिव विश्वनाथ राय ने कहा कि पूरे उत्तर बंगाल की माताएं और बहनें सुरक्षित नहीं हैं। नतीजतन एक के बाद एक ऐसी जघन्य घटनाएं हो रही हैं। पुलिस प्रशासन पूरी तरह फेल है। हालांकि मृत्युंजय बर्मन जैसे युवक जब ऐसी घटनाओं के विरोध में जाते हैं तो उन्हें पुलिस की गोली खानी पड़ती है।

कालियागंज कांड की सीबीआई जांच की मांग में सिलीगुड़ी के महकमा शासक को ज्ञापन प्रदान

सिलीगुड़ी। कामतापुर सेफरेट स्टेट डिमांड फोरम की दार्जिलिंग जिला कमेटी द्वारा बुधवार को कालियागंज में किशोरी डॉली बर्मन के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या व मृत्युंजय बर्मन की निर्मम हत्या के विरोध में एसडीओ कार्यालय को ज्ञापन सौंपा गया। संगठन के समर्थकों ने शहर में एक विरोध जुलूस निकाला और महकमा शासक कार्यालय के सामने पहुंचे। वहां से 5 लोगों के एक समूह ने महकमा शासक को ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने कहा कि उन्होंने महकमा शासक से बात की है और दोनों हत्याओं की सीबीआई जांच के लिए मांग पत्र सौंपा है। उधर, कामतापुर प्रगतिशील पार्टी के प्रवक्ता चंदन सिंह ने कहा कि पुलिस द्वारा मृत्युंजय बर्मन की निर्मम हत्या के मामले में निष्पक्ष सुनवाई की उम्मीद में आज ज्ञापन दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *