उत्तर दिनाजपुर से मालदा, उत्तर बंगाल के जिलों में तृणमूल नेताओं के घर ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी

मालदा। पंचायत चुनाव से पहले उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में तृणमूल नेताओं के घर ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू हो गयी है। वो भी तब जब अभिषेक बनर्जी उत्तर बंगाल दौरे पर हैं व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी आज ही मालदा पहुंचेंगी। बुधवार सुबह जहां उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज विधायक कृष्ण कल्याणी के घर ईडी अधिकारी छापा मार रहे हैं। विधायक के निवेश के तत्थों के आधार पर सिलीगुड़ी के एक मल्टीनेशनल कंपनी में भी ईडी अधिकारियों ने छापा मारा। वहीं मालदा में सांसद मौसम नूर के करीबी तृणमूल नेता हेमंत शर्मा के घर आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा।

सबसे पहले आयकर अधिकारियों ने हबीबपुर प्रखंड के बुलबुलचंडी स्थित उनके घर पर छापा मारा, फिर मालदा शहर के सर्वमंगल पल्ली स्थित उनके दूसरे मकान पर छापा मारा गया। तलाशी के दौरान दोनों घरों को केंद्रीय बलों ने घेर लिया। हालांकि, आयकर विभाग द्वारा इस कार्रवाई का कारण अभी भी स्पष्ट नहीं है। अधिकारियों ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। हालांकि सूत्रों का दावा है कि पिछले कुछ सालों में जिस तरह से तृणमूल नेता हेमंत शर्मा की संपत्ति में इजाफा हुआ है, उसकी जांच आयकर विभाग ने शुरू कर दी है।

विपक्ष का आरोप है कि जब मौसम नूर कांग्रेस में थीं तब हेमंत शर्मा हबीबपुर प्रखंड के प्रभारी थे। मौसम नूर तृणमूल में शामिल होने के बाद हेमंत शर्मा को जिला तृणमूल के महासचिव के रूप में देखा जाने लगा और तभी से हेमंत शर्मा की संपत्ति बढ़ने लगी है। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने कई करोड़ रुपए खर्च कर मालदा शहर में एक घर बनाया है। मालदा ही नहीं, कोलकाता में भी हेमंत शर्मा के नाम पर कई फ्लैट हैं। इतना ही नहीं राजनीतिक कार्यक्रम के बाहर भी हेमंत शर्मा मौसम नूर के साथ छु्ट्टियां मनाते नजर आए।

मौसम के करीबी हेमंत शर्मा को जब भी फुर्सत मिलती वह जंगल से पहाड़ों की सैर में मौसम नूर के साथी बन जाते हैं। और इन सब कारणों से मौसम नूर के करीबी रहे हेमंत शर्मा के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी ने मालदा के राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। जाहिर है सवाल उठने लगा है, की मालदा में भी वैसी ही तस्वीर देखने को मिल रही है जैसी बीरभूम या कोलकाता में राज्यवासी देख चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *