कोलकाता के निजी नर्सिंग होम पर चिकित्सकीय लापरवाही का आरोप

  • मरीज की मौत के बाद परिजनों के किया विरोध प्रदर्शन   

Kolkata Hindi News, कोलकाता। महानगर के बागुईआटी स्थित एक निजी नर्सिंग होम में मरीज की मौत के बाद व्यापक उत्तेजना देखने को मिली, परिजनों का आरोप है की मरीज की मौत चिकित्सीय लापरवाही के कारण हुई है।

दमदम छावनी मथकल सुकांतपल्ली की निवासी मीनाक्षी बैरागिर सरकार (19) को गले में खराश के कारण  वीआईपी रोड के किनारे एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था।

ईएनटी एचबी विशेषज्ञ डॉ. राहुल सरकार बैरागिर सरकार की जांच की। गले में संक्रमण होने के कारण डॉक्टर ने तत्काल ऑपरेशन की सलाह दी। तदनुसार, 25 जनवरी को मरीज को भर्ती कराया गया। विभिन्न परीक्षण करने के बाद, डॉक्टर ने मरीज का ऑपरेशन किया।

डॉक्टर ने उस समय मरीज पक्ष को बताया कि ऑपरेशन सफल रहा और  मीनाक्षी बैरागी (19) स्वस्थ है लेकिन, जब मरीज पक्ष मरीज को देखने गया तो मरीज पक्ष ने आरोप लगाया कि मरीज बिस्तर पर दर्द से कराह रहा था।

इसके बाद मरीज को आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया, जिसके कुछ ही देर बाद मरीज पक्ष को पता चला कि मरीज मीनाक्षी बैरागी सरकार की मौत हो गई है। परिजनों का आरोप है कि चिकित्सीय लापरवाही के कारण मरीज की हुई है।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि  आईसीयू में शिफ्ट करने के बाद  उस समय अस्पताल में कोई डॉक्टर नहीं था, मरीज के परिवार ने मरीज की मौत के लिए चिकित्सकीय लापरवाही की शिकायत की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *