Kolkata .. Summer kit distributed among traffic police personnel for relief from scorching heat

कोलकाता ।। चिलचिलाती गर्मी से राहत के लिए यातायात पुलिस कर्मियों में बांटी गई समर किट

Kolkata Hindi News, कोलकाता।  महानगर कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में पड़ रही भीषण गर्मी ने इस साल सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस बीच कोलकाता पुलिस की ओर ड्यूटी पर तैनात  ट्रैफिक  पुलिसकर्मियों के लिए एक खास पहल की गई है। कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत के नेतृत्व में गोयल पार्क सर्कस, श्यामबाजार, बाउबाजार सहित शहर के 6-7 महत्वपूर्ण स्थानों पर ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को समर किट (ओआरएस, पानी की बोतलें, छाते, धूप का चश्मा) दिया गया। इससे पुलिसकर्मियों में काफी उत्साह है।

बता दें कि अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से जारी बयान में गया है पश्चिम बंगाल में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा है जो देश के कई राज्यों से ज्यादा है। अलीपुर मौसम विभाग ने कोलकाता में लू की चेतावनी जारी की है. अलीपुर मौसम विभाग ने सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक धूप में न रहने की सलाह दी है।

 

फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक, गर्मी का यह अभूतपूर्व दौर है। पिछले पांच सालों में लगातार अप्रैल की शुरुआत में इतनी गर्मी नहीं पड़ी है। बैसाख की शुरुआत में विभिन्न स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से दो या तीन डिग्री अधिक है। ज्येष्ठ तो अभी बाकी है, फिर क्या होगा, सबके सिर पर हाथ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *