mamata high court

कलकत्ता हाईकोर्ट ने रद्द की 24 हजार शिक्षकों की भर्ती

Kolkata Hindi News, कोलकाता। शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को कलकत्ता हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग पैनल द्वारा की गई स्कूल शिक्षक भर्ती रद्द कर दी है। हाईकोर्ट ने 2016 का पूरा जॉब पैनल रद्द कर दिया है और लगभग 24 हजार नौकरियां हाई कोर्ट ने रद्द कर दीं।

जस्टिस देबांशु बसाक की खंडपीठ ने 23 हजार 757 लोगों की नौकरी रद्द करने का आदेश दिया है। इस भर्ती में 5 से 15 लाख रुपये की घूस लेने तक की आरोप हैं। बता दें कि भर्ती घोटाले में पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और कई तृणमूल पदाधिकारियों के साथ ही राज्य शिक्षा विभाग के कई अधिकारी सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं।

Calcutta High Court canceled the recruitment of 24 thousand teachers

कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश के बाद ईडी और सीबीआई दोनों कथित अनियमितताओं की जांच कर रही हैं। यह घोटाला 2014 का है। तब पश्चिम बंगाल स्कूल सर्विस कमिशन ने पश्चिम बंगाल में सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती निकाली थी। यह भर्ती प्रक्रिया 2016 में शुरू हुई थी। उस वक्त पार्थ चटर्जी शिक्षा मंत्री थे। इस मामले में गड़बड़ी की कई शिकायतें कोलकाता हाईकोर्ट में दाखिल हुई थीं।

कोलकाता में सिग्नल तोड़ पुलिस कर्मियों को मारा धक्का

साइंस सिटी के पास ट्रैफिक पुलिस ने एक गाडी को रोकने की कोशिश की, लेकिन गाड़ी चालक ने न सिर्फ सिग्नल तोड़कर भागने की कोशिश की, बल्कि ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को भी धक्का मार दिया। गाड़ी के धक्के से एक सिविक वालंटियर और एक होम गार्ड को हलकी चोट लगी है  हालांकि  ट्रैफिक पुलिस ने इस गाड़ी और चालक को पकड़ लिया।  ट्रैफिक पुलिस पुलिस पूरे मामले की जाँच में जुट गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *