State government in trouble due to action of Bengal Police

चुनाव आयोग को साप्ताहिक आपराधिक रिकॉर्ड भेजेगी कोलकाता पुलिस

कोलकाता। लोकसभा चुनाव को लेकर कोलकाता पुलिस सभी पुलिस स्टेशनों से साप्ताहिक अपराध रिपोर्ट पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय को भेजेगी। शहर पुलिस मुख्यालय से सभी डिवीजनल उपायुक्तों और सभी पुलिस स्टेशनों के प्रभारी अधिकारियों को निर्देश भेजे गए हैं, ताकि प्रत्येक पुलिस स्टेशन के तहत साप्ताहिक अपराध रिपोर्ट हर शुक्रवार को मुख्यालय को भेजी जा सके। अलग-अलग पुलिस स्टेशनों से भेजी गई साप्ताहिक अपराध रिपोर्ट के आधार पर, इसे शहर पुलिस मुख्यालय में संकलित किया जाएगा।

इसके बाद पश्चिम बंगाल के सीईओ कार्यालय को भेजा जाएगा। घटनाक्रम से वाकिफ पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ”व्यक्तिगत रिपोर्टों में कहा गया है कि पुलिस स्टेशनों के प्रभारी अधिकारियों को उनके अधिकार क्षेत्र के तहत ऑन-रिकॉर्ड अपराधियों के खिलाफ की गई कार्रवाई, विस्फोटक वस्तुओं की बरामदगी और क्षेत्र में राजनीतिक झड़पों की घटनाओं के बारे में विस्तार से बताने के लिए कहा गया है।’

‘व्यक्तिगत पुलिस स्टेशनों को पिछले प्रमुख चुनाव में अपने संबंधित अधिकार क्षेत्र के तहत संवेदनशील मतदान केंद्रों की पहचान करने और ऐसे बूथों की प्रकृति के बारे में विवरण प्रदान करने के लिए भी कहा गया है। पश्चिम बंगाल के मामले में, पश्चिम बंगाल के सीईओ कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि प्रक्रिया कोलकाता पुलिस के साथ शुरू हो गई है और आने वाले समय में अन्य पुलिस आयुक्तालयों और जिला पुलिस अधिकारियों से भी इसी तरह की साप्ताहिक रिपोर्ट मांगी जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *