कोलकाता पुलिस ने जेयू के डीन रजत रॉय को दोबारा बुलाया

कोलकाता। कोलकाता पुलिस ने गुरुवार को एक बार फिर डीन ऑफ स्टूडेंट्स रजत रॉय को मुख्यालय-लालबाजार में जांच अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए बुलाया है। छात्रों के घेराव के कारण वह अपने चैंबर में कैद थे और बुधवार को पहले समन में शामिल होने में विफल रहे थे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि छात्रों के एक समूह ने बुधवार दोपहर से ही उनका घेराव कर रखा था। रॉय, जो अभी भी परिसर में घेरे में हैं, ने पुलिस को सूचित किया कि वह बुधवार को दोपहर तीन बजे समन पर उपस्थित नहीं हुए,

क्योंकि उन्हें छात्रों के एक समूह द्वारा घेरे जाने के बाद अपने कक्ष से बाहर निकलने से रोका गया था। छात्रों ने कथित तौर पर उनके इस्तीफे की मांग की। छात्रों ने कथित रैगिंग मामले के लिए डीन को दोषी ठहराया, जिसके कारण प्रथम वर्ष के छात्र की मौत हो गई। जेयू रजिस्ट्रार स्नेहा मंजू बसु, विश्वविद्यालय के एक अन्य अधिकारी के साथ, निर्धारित समन के अनुसार कोलकाता पुलिस मुख्यालय में उपस्थित हुईं।

संबंधित खबरें || जरूर पढ़े...

जांच का नेतृत्व कर रहे संयुक्त सीपी क्राइम, शंख शुभ्रा चक्रवर्ती, डीन ऑफ स्टूडेंट्स से प्रशासन के विवरण के साथ-साथ पूर्व छात्रों की सूची के बारे में दस्तावेज मांगे हैं, जो कथित तौर पर अवैध रूप से हॉस्टल में रह रहे हैं। कोलकाता पुलिस की अपराध-विरोधी शाखा ने कथित अपराध में कुल मिलाकर नौ आरोपित वर्तमान और पूर्व छात्रों को गिरफ्तार किया, साथ ही छह और संदिग्धों को मंगलवार रात को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार किए गए नवीनतम आरोपियों में जम्मू-कश्मीर से सिविल इंजीनियरिंग के तीसरे वर्ष के छात्र मोहम्मद आरिफ, चौथे वर्ष के इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के छात्र मोहम्मद आसिफ अजमल, तीसरे वर्ष के सिविल इंजीनियरिंग के छात्र अंकन सरकार, सप्तक कामिल्या, संस्कृत विभाग के पूर्व छात्र असित सरदार और सुमन नस्कर शामिल हैं। बुधवार को एक स्थानीय अदालत ने सभी को 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *