जादवपुर विश्वविद्यालय : स्वप्नदीप के पिता ने हॉस्टल में रहने वाले छात्रों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई

कोलकाता। कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय में बुधवार रात स्वप्नदीप कुंडू नाम के प्रथम वर्ष के छात्र की बालकनी से गिरकर मौत के मामले में उसके पिता रमा प्रसाद कुंडू ने हत्या की शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने जादवपुर थाने में दिए अपने शिकायती पत्र में हॉस्टल में रहने वाले अन्य छात्रों के खिलाफ रैगिंग और बेटे को जान से मारने के आरोप लगाये हैं। उनकी लिखित शिकायत के आधार पर पुलिस ने हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी तक 10 से 15 छात्रों से पुलिस ने पूछताछ कर चुकी है, हालांकि किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है।

स्वप्नदीप के पिता ने बताया है कि उन्हें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी फोन किया था। उन्होंने सीएम से भी रैगिंग की शिकायत की है। मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया है कि आपके बेटे को तो मैं लौटा नहीं पाऊंगी लेकिन जो लोग दोषी हैं उन्हें निश्चित तौर पर सजा मिलेगी। जांच सही से हो इसके लिए मैं ठोस निर्देश दे रही हूं।

स्वप्नदीप विश्वविद्यालय में बांग्ला विभाग के फर्स्ट ईयर के छात्र थे। दो दिन पहले ही वह हॉस्टल में आए थे। सोमवार से ही बांग्ला विभाग का क्लास शुरू हुआ था लेकिन जगह नहीं मिलने की वजह से वह अपने मित्र के साथ एक ही कमरे में रह रहे थे। वहीं सीनियर्स ने उनके साथ रैगिंग की।

बुधवार रात बालकनी से गिरने से पहले उसने अपनी मां को फोन किया था और कहा था कि अच्छा नहीं लग रहा है, आकर मुझे ले जाओ। उसके बाद वह अपने सहपाठियों से कह रहा था कि मैं गे नहीं हूं। मुझे परेशान किया जा रहा है। गुरुवार सुबह स्वप्नदीप की मौत के बाद हुई पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट में शरीर में शराब अथवा किसी भी संदिग्ध पदार्थ के प्रमाण नहीं मिले हैं।

3 thoughts on “जादवपुर विश्वविद्यालय : स्वप्नदीप के पिता ने हॉस्टल में रहने वाले छात्रों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई

  1. Pingback: जादवपुर कांड : छात्र की मौत के पहले हुई थी छात्रों की जनरल बॉडी मीटिंग | kolkatahindinews.com

  2. Pingback: जादवपुर छात्र की मौत मामले में पूर्व छात्र समेत चार और गिरफ्तार | kolkatahindinews.com

  3. Pingback: कोलकाता पुलिस ने जेयू के डीन रजत रॉय को दोबारा बुलाया | kolkatahindinews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *