कोलकाता पुलिस ने ऐप कैब यात्रियों से स्क्रीनशॉट, तारीख, अन्य विवरण साझा करने का अनुरोध किया

कोलकाता। हर बार ऐप कैब रद्द होने से बचने के लिए, कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों से एक स्क्रीनशॉट लेने और ड्राइवर द्वारा पिकअप करने से इनकार करने पर रिपोर्ट करने का अनुरोध किया है।यात्री की बुकिंग के स्क्रीनशॉट में दिनांक, समय, स्थान और बुकिंग से संबंधित अन्य प्रासंगिक जानकारी जैसे विवरण शामिल होने चाहिए। त्योहारी सीजन के दौरान, ऐप-आधारित कैब ने बड़े पैमाने पर रद्द करना शुरू कर दिया, जिससे यात्रियों को परेशानी हुई।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि ने भी ड्राइवरों के लिए एक समस्या पैदा कर दी है, उच्च ईंधन की कीमतों ने कैब सेवाओं का लाभ उठाने वाले यात्रियों के लिए उच्च किराए को जन्म दिया है।

ऐप-आधारित कैब रद्द करने के बारे में कोलकाता पुलिस के ट्विटर हैंडल पर यात्रियों की कई शिकायतों के बाद, कोलकाता पुलिस के शीर्ष अधिकारियों ने ट्रैफिक पुलिस के शिकायत प्रकोष्ठ को हर आरोप की जांच के बाद उचित उपाय करने का निर्देश दिया। यात्रियों ने ट्विटर पर पुलिस से शिकायत की कि ड्राइवरों ने दिन में भी अपनी सवारी रद्द कर दी है।

अरिजीत सिन्हा, डीसी कोलकाता (यातायात) ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, “यात्री उत्पीड़न को रोकने के लिए सभी हितधारकों को शामिल करते हुए एक दीर्घकालिक समाधान की योजना बनाई जा रही है।”

कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने सभी ऐप-आधारित कैब कंपनियों को अपनी रद्द करने की नीति साझा करने के लिए कहा है। पुलिस ने यह भी कहा कि वे परमिट प्रावधानों के बारे में पूछेंगे, समझौते का उल्लंघन करने पर दंड तय करने के लिए ड्राइवर और कंपनी के बीच सभी समझौतों का अध्ययन करेंगे।

कैब ड्राइवरों के अनुसार, रद्द करने के पीछे मुख्य कारणों का हवाला दिया गया है, उनके घरों से दूर गंतव्य, लौटने के दौरान यात्रियों की कमी। कोलकाता में पीली टैक्सियों द्वारा बार-बार मना करने के बाद, ऐप-आधारित कैब ने शहर में लोकप्रियता हासिल की थी। इस बीच, पिछले कुछ महीनों में ईंधन की कीमतों में भारी वृद्धि के बाद, राजधानी कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल में निजी बस ऑपरेटरों ने किराए की कीमतों में तत्काल वृद्धि की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *