सड़क पर उतरे कोलकाता पुलिस कमिश्नर, सीएम आवास की सुरक्षा, थानों की स्थिति का लिया जायजा

कोलकाता। कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात कोलकाता की सड़कों पर उतर कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है। उन्होंने विभिन्न थानों का दौरा किया और वहां स्थिति कैसी है, रात के समय पुलिसकर्मी किस तरह से ड्यूटी करते हैं और रात के समय थाने में फरियाद लेकर आने वालों के साथ कैसा बर्ताव होता है इसका जायजा उन्होंने लिया है। कोलकाता पुलिस सूत्रों ने बताया कि रात 11:00 बजे के करीब लाउडन स्ट्रीट स्थित अपने सरकारी आवास से पुलिस कमिश्नर पायलट कार के सुरक्षा घेरे में निकले।

सबसे पहले वह पार्क सर्कस गए वहां थाने में अधिकारियों से बात करने के बाद तिलजला, वाटगंज, इकबालपुर और भवानीपुर थाने गए। उनके साथ कोलकाता पुलिस के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। कुछ दिनों पहले तिलजला थाना इलाके में सात साल की एक बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या हुई थी जिसे लेकर पहुंचे केंद्रीय शिशु अधिकार आयोग के अध्यक्ष के साथ थाने में मारपीट के आरोप लगे थे। उस थाने का भी जायजा पुलिस आयुक्त ने लिया।

उसके बाद वह वाटगंज थाना पहुंचे जहां कुछ दिनों पहले ही निर्माणाधीन बिल्डिंग से लोहे की रॉड गिरकर एक युवक के सिर पर लगा था जिससे उसकी मौत हो गई थी। उस घटना की जांच कितनी आगे बढ़ी है, इस बारे में भी उन्होंने खोज खबर ली। उसके बाद एकबालपुर थाना पहुंचे। यहां छह महीने पहले संप्रदायिक दंगे हुए थे। फिलहाल थाना क्षेत्र में स्थिति कैसी है इसका जायजा उन्होंने लिया।

उसके बाद भवानीपुर थाने पहुंचे। यहां हाल ही में दोहरा हत्याकांड हुआ है जिसमें आरोपित अभी भी फरार है। इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आवास कीसुरक्षा का जायजा भी उन्होंने लिया। वहां पहुंचकर ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों को उन्होंने हर घंटे गस्ती लगाने और पूरे क्षेत्र की निगरानी को कहा है।

प्रतिदिन सुबह में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने और सभी यंत्रों की जांच का भी निर्देश उन्होंने दिया है। उसके बाद वापस अपने सरकारी आवास लौटे हैं।उल्लेखनीय है कि पिछले साल एक व्यक्ति लोहे का रॉड लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के अंदर घुस गया था और रातभर सीएम के कमरे के बाहर इंतजार भी करता रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *