State government in trouble due to action of Bengal Police

कोलकाता पुलिस ने प्रियंक कानूनगो से हाथापाई करने वाले थाना प्रभारी को किया क्लोज

कोलकाता। महानगर कोलकाता के तिलजला थाना इलाके में एक सात साल की बच्ची की निर्मम हत्या की जांच करने पहुंचे केंद्रीय महिला और शिशु अधिकार रक्षा आयोग की चेयरपर्सन प्रियंक कानूनगो से थाने में हाथापाई करने वाले थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है। लाल बाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय की ओर से इस बारे में शनिवार को पुष्टि कर दी गई है। बताया गया है कि तिलजला के थाना प्रभारी विश्वक मुखर्जी को क्लोज कर दिया गया है। शुक्रवार को प्रियंक कानूनगो ने आरोप लगाया था कि मुखर्जी ने थाने में उनके साथ मारपीट की थी।

इसके बाद ही उन्हें क्लोज कर दिया गया है। उनकी जगह सुप्रतिक बनर्जी को थाना प्रभारी नियुक्त किया गया है। उल्लेखनीय है कि सात साल के बच्चे की निर्मम हत्या की जांच करने पहुंचे प्रियंक कानूनगो की मौजूदगी में ही राज्य बाल और महिला अधिकार रक्षा आयोग की चेयरपर्सन भी मौके पर पहुंच गई थी और दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ था। इसके बाद जांच के सिलसिले में कानूनगो थाने पहुंचे थे और जांच अधिकारी से बात की थी।

उस समय पुलिस कर्मियों की वर्दी पर लगे कैमरे में सब कुछ रिकॉर्ड हो रहा था जिसे लेकर कानूनगो ने आपत्ति जताई। तो आरोप है कि थाना प्रभारी ने उनके साथ हाथापाई की। इससे संबंधित वीडियो जारी कर कोलकाता पुलिस के ईएसडी डिवीजन के उपायुक्त शुभंकर भट्टाचार्य से मिलकर कानूनगो ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। थाना प्रभारी के खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था जिसके बाद उन्हें क्लोज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *