उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

कमल गुहा के बाद अब उदयन गुहा ने ज्योति बोस पर भ्रष्टाचार के लगाया आरोप

कूचबिहार। कमल गुहा के बाद उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने पूर्व मुख्यमंत्री ज्योति बोस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाया हैं। आरोप में कहा गया है कि वाम काल में जब मेडिकल कॉलेज में सीटों की संख्या कम थी तो उन्होंने मेधावी छात्रों को वंचित कर दिया और कम मेधावी छात्रों को चिकित्सा अध्ययन का अवसर दिया। उन्होंने कहा कि ज्योति बोस ने दिनहाटा माकपा नेता माणिक दत्त के बेटे का मेडिकल कॉलेज में दाखिला करवाया था। उदयन गुहा ने दिनहाटा में एक सभा को संबोधित करते हुए इस तरह की शिकायत की।

बीएसएफ की 75वीं बटालियन की हिरासत में एक व्यक्ति की मौत से सनसनी

कूचबिहार। बीएसएफ की 75वीं बटालियन की हिरासत में एक व्यक्ति की मौत से हड़कंप मच गया है। घटना शीतलकुची लाल बाजार इलाके में हुई है। मृत व्यक्ति का नाम जेलल मियां (46) है। मृतक शीतलकुची के गीतलदह बारो मोरिचा इलाके का रहने वाला था। मृतक के परिजनों ने शिकायत की थी कि वह कल शाम से लापता है। वह व्यक्ति प्रवासी मजदूर है। कुछ दिन पहले घर आया था। वह कल नमाज पढने के बाद गायब हो गया था। आज उन्हें पता चला कि बीएसएफ उस व्यक्ति को सिर में फ्रैक्चर के साथ अस्पताल ले आई और डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हल्की बारिश से अंडरपास में घुटने तक भरा पानी, गुस्साए लोगों ने किया सड़क जाम

जलपाईगुड़ी। राष्ट्रीय राजमार्ग के नीचे बने अंडरपास की जर्जर हालत से लोग वैसे ही परेशान है, उपर से बारिश होने पर सड़क के गड्ढों में पानी भरने से वहां से गुजरना ही मुश्किल हो गया है। लोगों का आरोप है कि इस अंडरपास में हमेशा पानी जमा रहता है। जरा सी बारिश में ही घुटने तक पानी भर जाता है। लंबे समय से सड़क मरम्मत की मांग को लेकर आन्दोलन व शिकायतों के बाद भी स्थानीय प्रशासन ने कोई पहल नहीं की। सड़क मरम्मत की मांग को लेकर क्षेत्र के लोगों ने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। रविवार सुबह से ही सैकड़ों लोगों ने जलपाईगुड़ी के असम मोड़ के बैरागीपाड़ा इलाके में जलपाईगुड़ी-सिलीगुड़ी मार्ग को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया।

स्थानीय लोगों की शिकायत है कि बैरागीपाड़ा इलाके में लंबे समय से सड़क की हालत खराब है। सड़क का बड़ा हिस्सा गड्ढों से भर गया है। इधर बरसात का मौसम आने वाला है। इससे पहले सड़कों की बदहाली से स्थानीय लोगों की परेशानी बढ़ गयी। क्षेत्र के निवासियों का दावा है कि स्कूली छात्रों सहित सभी को इसी सड़क से आना-जाना पड़ता है। लेकिन सड़क मरम्मत पर प्रशासन मौन है। क्षेत्र के लोगों ने जल्द सड़क की मरम्मत नहीं होने पर बड़े आंदोलन के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध करने की धमकी दी।

राजाभटखावा में तीन दिवसीय कला की जुगलबंदी कार्यशाला का आयोजन

अलीपुरद्वार। डुआर्स की साहित्य और कला को प्रदर्शित करने के लिए डुआर्स लिट आर्ट फेस्ट द्वारा राजाभटखावा में साहित्य और कला पर तीन दिवसीय कला की जुगलबंदी कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में बांग्लादेश, कोलकाता सहित उत्तर बंगाल के विभिन्न हिस्सों से लेखक और कलाकार आए। इस कार्यशाला में चित्रों की प्रदर्शनी और पुस्तकों की प्रदर्शनी भी लगाई जाती है। आयोजन समिति की ओर से नीलाद्रि घोष ने कहा कि इस वर्ष तीसरी बार इस कार्यशाला का आयोजन किया गया है।

बांधव समिति द्वारा भारतीय महिला क्रिकेटर ऋचा घोष को किया गया सम्मानित

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी बांधव समिति द्वारा भारतीय महिला क्रिकेटर ऋचा घोष को उनके घर पर जाकर सम्मानित किया गया। रविवार को दोपहर करीब 2 बजे सिलीगुड़ी के कॉलेज पाड़ा स्थित उनके घर पर उनका स्वागत फूलों का गुलदस्ता और खदा से किया गया। बांधव समिति की ओर से सदस्य ने कहा कि ऋचा घोष बंगाल और सिलीगुड़ी की शान हैं। उन्हें क्लब की ओर से भविष्य में और अधिक सफलता प्राप्त करने की शुभकामना दी गयी। साथ ही उनके विश्व चैम्पीयन बनने के लिए उन्हें बधाई दी गयी है।

रिक्त पदों पर पारदर्शी तरीके से नियुक्ति की मांग में 13 अप्रैल को उत्तरकन्या अभियान का आह्वान

सिलीगुड़ी। डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया की स्टेट कमेटी ने रिक्त पदों पर पारदर्शी तरीके से नियुक्ति की मांग को लेकर 13 अप्रैल को उत्तरकन्या अभियान का आह्वान किया है। इसी अभियान को देखते हुए इसके प्रचार के लिए रविवार को डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया व स्टूडेंट फेडरेशन के संयुक्त प्रयास से अठारह खाई क्षेत्र समिति द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस रक्तदान शिविर में करीब 100 लोगों ने रक्तदान किया। जानकारी मिली है कि एकत्रित रक्त को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के ब्लड सेंटर को दिया गया है।

मालवाहक लॉरी अनिंयत्रित होकर गैराज के सामने गिरी, अन्य 2 कार क्षतिग्रस्त

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग पर फूलबाड़ी के पास अमायदिघी इलाके में रविवार सुबह एक मालवाहक लॉरी अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे गैराज के सामने पलट गई। पता चला है कि प्लाइवुड से लदी एक लॉरी सिलीगुड़ी से अगरतला की ओर जा रही थी। तभी फूलबाड़ी के आमायदिघी इलाके में लॉरी अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे एक कार गैरेज के सामने पलट गई। इस घटना में गैरेज के सामने खड़ी करीब दो कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। हालांकि, कोई हताहत नहीं हुआ। न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस खबर मिलते ही घटनास्थिल पर पहुंच गई और पूरे घटनाक्रम की जांच में जुट गई।

रक्त संकट दूर करने को आगे आये तृणमूल टाउन 2 के सदस्य

सिलीगुड़ी। दार्जिलिंग जिले के तृणमूल टाउन 2 के सदस्य रक्त संकट को हल करने के लिए आगे आए। सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 16 के तृणमूल टाउन टू की ओर से रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दिन शिविर में महिला-पुरुषों से करीब 100 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। वहीं जो ब्लड कलेक्ट करेंगे उन्हें तराई लाइन्स ब्लड बैंक भेजा जाएगा। शिविर में दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष आलोक चक्रवर्ती, वार्ड नंबर 16 तृणमूल के मदर प्रेसिडेंट प्रदीप देव, प्रमुख समाजसेवी मदन भट्टाचार्य और तृणमूल टाउन टू के सदस्य उपस्थित थे।

नौका घाट से अज्ञात का शव बरामद

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के नौका घाट क्षेत्र में महानंदा नदी से एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया गया। रविवार सुबह स्थानीय लोगों ने नदी में तैरते युवक का शव देखा। उसके बाद घटना की सूचना जब पुलिस को मिली तो न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया है। मृत व्यक्ति की पहचान नहीं हो पायी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

नदी में अवैध खनन के खिलाफ अभियान में 4 ट्रक, 3 ट्रैक्टर जब्त, 2 व्यक्ति गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। भक्तिनगर थाना पुलिस द्वारा नदी में अवैध खनन के खिलाफ चलाये गये अभियान में 4 ट्रक, 2 ट्रैक्टर जब्त किये गये हैं। इस घटना में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। संयोग से कुछ दिन पूर्व नदी से रेत ले जाते समय 3 किशोरों की बालू से दबकर मौत हो गई थी। इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने अवैध खनन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। फिलहाल नदी से अनिश्चितकाल के लिए बालू और पत्थर ले जाने पर प्रतिबंध जारी किया गया है। अलग-अलग नदी तटों में निगरानी की जा रही है। प्रशासन के निर्देश के बाद कुछ लोग रात के अंधेरे में नदी से अवैध रूप से बालू और पत्थर ले जा रहे हैं। इसकी सूचना मिलने के बाद भक्तिनगर थाना पुलिस के आई.सी. ने अपनी टीम के साथ एक अभियान चलाया।

स्ट्रीट डॉग की पीट पीट कर हत्या मामले में 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के हाकिमपाड़ा इलाके में एक आवारा कुत्ते को सरेआम पीट-पीट कर मार डाला गया। जानकारी मिली है कि कल दोपहर सिलीगुड़ी के हाकिमपाड़ा के दवा गली में एक दुकान के किनारे सड़क पर एक कुत्ता सोया हुआ था। उसी समय पास की एक दुकान के सामने खड़े एक व्यक्ति ने अचानक कुत्ते को मारना शुरू कर दिया। बटाम यानी लकड़ी के डंडे कुत्ते को मारने लगा, जिससे कुत्ते की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद वह व्यक्ति मौके से भाग गया। बाद में स्थानीय लोगों ने पशु प्रेमी संगठन और पुलिस को इसकी सूचना दी।

पानीटंकी चौकी से पुलिस मौके पर पहुंची और कुत्ते के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले गई। रविवार को इस घटना के मद्देनजर विभिन्न पशु प्रेमियों ने सिलीगुड़ी के सफदर हाशमी चौक पर एक विरोध कार्यक्रम आयोजित किया। वहीं बगल के 2 दवा दुकानों में लगे सीसी टीवी कैमरे में कुत्ते को मारने की सारी घटना रिकॉर्ड हो गई। वीडियो फुटेज देखने के बाद पुलिस ने उस शख्स की खोज शुरू कर दी है। पशु प्रेमी संगठन की प्रिया रुद्र ने पत्रकारों का सामना किया और कहा कि तीन लोग इस घटना में शामिल थे और उन्हें आज दोपहर करीब 2.30 बजे गिरफ्तार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *