Onions Price Hike

कोलकाता : प्याज की कीमतें आसमान पर, कालाबाजारी रोकने को एक्टिव हुआ टास्क फोर्स

कोलकाता। प्याज की कीमत दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। मौजूदा समय में एक किलो प्याज की कीमत 100 के आसपास पहुंच गई है। ऐसे में पश्चिम बंगाल टास्क फोर्स एक्टिव हो गई है। राज्य की टास्क फोर्स ने स्थानीय थाने के साथ मिलकर आज कोलकाता के विभिन्न बाजारों में अभियान चलाया। गुरुवार सुबह उन्होंने नागेरबाजार बाजार पहुंचे और प्याज की कीमत जानी। इसके अलावा उन्होंने आलू, अदरक, लहसुन और अन्य सब्जियों के दामों की भी जानकारी ली।

इसके बाद वे बागुईआटी बाजार गए एवम् वहां उन्होंने प्याज से लेकर सभी सब्जियों के दाम की जानकारी ली। इस दौरान टास्क फोर्स के सदस्यों ने कहा कि हमें महाराष्ट्र और राजस्थान पर प्याज पर निर्भर रहना पड़ता है। केंद्र सरकार द्वारा अतिरिक्त निर्यात कर लगाने के कारण वहां के व्यापारी हड़ताल पर हैं। इससे संकट पैदा हो गया है, जिसे अगले 10-15 दिनों में सुलझा लिया जाएगा।

टास्क फोर्स के सदस्यों ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार राज्य को वंचित कर रही है। दिल्ली में सेंट्रल गवर्नमेंट कोऑपरेटिव सोसाइटी और एक अन्य संस्था 30 रुपये प्रति किलो खुदरा प्याज बेच रही है। लेकिन यहां 50 रुपये पर बेच रही है, ऐसा नहीं होना चाहिए।

टास्क फोर्स के अधिकारी के मुताबिक, हम सरकार के मुख्य सचिव और अन्य नौकरशाहों को सूचित करेंगे। प्याज 50 प्रति किलो खरीदा जा रहा है और खुदरा बाजार में 60 से 70 रुपए किलो बिक रहे हैं। लेकिन कुछ जगहों पर प्याज 100 रुपए किलो बिक रहा है। ऐसा नहीं होना चाहिए। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *