Img 20231103 Wa0004

हावड़ा थाना की ओर से श्री जैन विद्यालय में “दीपावली और सचेतता” कार्यक्रम सम्पन्न

हावड़ा। श्री जैन विद्यालय, हावड़ा के प्रेक्षागृह में आज हावड़ा थाना की ओर से आसन्न दीपावली पर्व को केंद्र कर विद्यार्थियों में ‘दीपावली और सचेतता’ जैसे एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में हावड़ा थाना के प्रभारी संदीप फकीरा ने अपने सहायकों के साथ विद्यालय के विद्यार्थियों को प्रकाश का पर्व दीपावली अवश्य ही मनाने की सलाह दी। लेकिन परिस्थिति को देखते हुए।

इस पर्व के अवसर पर यदि आतिशबाजी जलाते हैं, तो कई विशेष नियमों का पालन अवश्य ही करना अपने पड़ोसियों के लिए और अपने नगर के लिए उचित होगा। यह ध्यान रखें कि उनके निकट कोई मरीज हो सकता है, कोई बुजुर्ग हो सकते हैं, कोई नवजात शिशु हो सकता है, कोई क्लिनिक या नसिंग अस्पताल हो सकता है, जहाँ पर आतिशबाजी जलाना सख्त ही मना है।

आतिशबाजी 65 डेसीबल की आवाज से अधिक न हो तथा आतिशबाजी हमेशा बड़े जनों के नियंत्रण में खुले मैदान या स्थान पर ही जलाएँ। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को दीपावली की अग्रिम शुभकामना दिया और निर्देश दिया कि पर्व-त्योहार का स्वयं आनंद ले, परंतु दूसरों के लिए कष्टकारक न बनने दे।

विद्यालय के प्राचार्या इंदु जोसेफ चौधुरी भी हावड़ा थाना के ओ.सी. संदीप फकीरा का समर्थन करते हुए अपने विद्यार्थियों को स्वस्थ और सर्व कल्याणकारी दीपावली मनाने की प्रेरणा दी हैं। इस कार्यक्रम में विद्यालय के कुछ शिक्षकगण यथा, संतोष कुमार तिवारी, सतीश कुमार सिंह, राम पुकार शर्मा, सोमेन चक्रवर्ती, चंद्रदेव चौधरी आदि भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *