Kolkata News: शांतनु की पत्नी के व्यवसाय में कालीघाट के काकू ने लगाया पैसा

कोलकाता। नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में सुर्खियां बटोरने वाले कालीघाट के काकू ने तृणमूल से निष्कासित नेता शांतनु बनर्जी की पत्नी के रियल एस्टेट कारोबार में भी पैसा लगाया था। सुजय कृष्ण भद्र उर्फ कालीघाट के काकू ने 40 लाख की रकम निवेश करने की बात स्वीकार की है। भर्ती घोटाले में फंसे शांतनु बनर्जी की पत्नी की कंपनी डीआईपी डेवलपर एंड जनरल ऑर्डर सप्लायर को एक बहुमंजिली इमारत बनानी थी। यहीं पर कालीघाट के काकू सुजय कृष्ण भद्र ने निवेश किया था।

डीआईपी डेवलपर की बैलेंस शीट से पता चलता है कि सुजयकृष्ण भद्र ने 40 लाख रुपये का निवेश किया। सूत्रों के मुताबिक वर्ष 2020 में डीआईपी डेवलपर को चंदननगर में जीटी रोड के साथ सत्यपीड़तला में करीब छह कट्ठा जमीन पर बहुमंजिली इमारत बनाने का कॉन्ट्रैक्ट मिला था। बैलेंस शीट से पता चलता है कि शांतनु बनर्जी को दस लाख रुपये और शांतनु के बेटे की कंपनी इवान कॉन्ट्रेड को 40 लाख रुपये लोन के रूप में दिए गए थे।

डीआईपी डेवलपर एंड जनरल ऑर्डर सप्लायर के प्रमोटर और पार्टनर इंद्रनील चौधरी ने कहा कि मैंने सुजय को आमने-सामने कभी नहीं देखा। शांतनु चेक ले आया था। सुजॉय ने शांतनु को 40 लाख रुपये का एडवांस चेक यह कहते हुए दिया कि वह पहली मंजिल पर एक कॉमर्शियल स्पेस खरीदेगा। पूछताछ के दौरान सुजयकृष्ण भद्र ने कहा कि वह शांतनु बनर्जी और कुंतल घोष को राजनीतिक रूप से जानते हैं।

अब उनके शांतनु बनर्जी की पत्नी की कंपनी में निवेश की जानकारी सामने आई। कालीघाट के सुजय कृष्ण उर्फ काकू ने भी निवेश की बात स्वीकार की है। उन्होंने कहा कि शांतनु ने लॉकडाउन से पहले मानकुंडू में एक बिल्डिंग के लिए पैसे लिए थे। सूत्रों के मुताबिक शांतनु बनर्जी की पत्नी के नाम पर चुंचुड़ा, चंदननगर, हावड़ा के मुंसिरहाट समेत कई जगहों पर अचल संपत्ति में पैसा लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *