Badminton: सात्विक-चिराग स्विस ओपन के सेमीफाइनल में

बेसल। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने स्विस ओपन के रोमांचक क्वार्टरफाइनल में डेनमार्क के जेप्पी बे और लासे मोलहेड को हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सात्विक-चिराग ने शुक्रवार रात खेले गये पुरुष युगल क्वार्टरफाइनल में जेप्पी-लासे को 54 मिनट में 15-21, 21-11, 21-14 से मात दी। यह जेप्पी-लासे के खिलाफ दो मुकाबलों में सात्विक-चिराग की दूसरी जीत है। क्वार्टरफाइनल में भारतीय जोड़ी की शुरुआत निराशाजनक रही और वे पहला गेम 15-21 से हार गये। उन्होंने दूसरे गेम में वापसी करते हुए ब्रेक तक 11-4 की बढ़त बना ली।

इस बढ़त से सात्विक-चिराग को आत्मविश्वास मिला और उन्होंने 21-11 की जीत के साथ मुकाबले को निर्णायक गेम में पहुंचा दिया। तीसरे गेम में दोनों जोड़ियों ने बराबरी की शुरुआत की लेकिन सात्विक-चिराग नेट पर बेहतरीन खेल दिखाकर मुकाबले को अपने पक्ष में करते गये। उन्होंने ब्रेक तक 11-7 की बढ़त बनाने के बाद जेप्पी-लासे को मुकाबले में वापस आने का मौका नहीं दिया और लगातार स्कोर करते हुए सात पॉइंट से जीत दर्ज की।

सेमीफाइनल में भारतीय जोड़ी का सामना मलेशिया के ओंग यू सिन और तियो ई यी से होगा। मलेशियाई जोड़ी ने 2021 विश्व चैंपियनशिप में सात्विक-चिराग को मात दी थी। गौरतलब है कि सात्विक और चिराग स्विस ओपन में भारत की आखिरी उम्मीद हैं, जबकि पिछले साल की महिला एकल चैंपियन पीवी सिंधु और भारत के शीर्ष पुरुष शटलर एचएस प्रणय प्री-क्वार्टरफाइनल में बाहर हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *